Mahindra XUV400 Electric SUV से फेस्टिवल सीजन में उठेगा पर्दा, नेक्सॉन ईवी से जंग


0

नई दिल्ली।
Mahindra XUV400 Electric SUV:
भारत में एसयूवी सेगमेंट में टाटा मोटर्स को कड़ी टक्कर दे रही देसी कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा के लिए अगला महीना, यानी अगस्त 2022 बेहद खास रहने वाला है, जहां वह अपनी 5 नई इलेक्ट्रिक कारों के कॉन्सेप्ट मॉडल को दुनिया को सामने पेश करेगी। हालांकि, इन इलेक्ट्रिक एसयूवी की लॉन्चिंग में तो समय है। इस बीच अच्छी खबर यह आ रही है कि इस साल फेस्टिवल सीजन में महिंद्रा एक्सयूवी400 इलेक्ट्रिक एसयूवी को इंडियन मार्केट में पेश किया जा सकता है। कुछ लोग कह रहे हैं कि यह अगले साल की शुरुआत में भारत में लॉन्च होगी। महिंद्रा एक्सयूवी400 कंपनी की पॉपुलर कॉम्पैक्ट एसयूवी एक्सयूवी300 का इलेक्ट्रिक वेरिएंट है। तो चलिए, आपको महिंद्रा की इस इलेक्ट्रिक एसयूवी के बारे में बताते हैं।

लुक और फीचर्स
ईवी सेगमेंट में बेस्ट सेलिंग कार टाटा नेक्सॉन ईवी और नेक्सॉन ईवी मैक्स के साथ ही एमजी जेडएस ईवी जैसी पॉपुलर कारों से टक्कर लेने आ रही महिंद्रा एक्सयूवी400 की लंबाई 4.2 मीटर के करीब होगी। टेस्टिंग के दौरान कैप्चर इमेज के मुताबिक इसमें बुमेरंग शेप एलईडी डीआरएल, शानदार डिजाइन वाला हेडलैंप, क्लोज्ड फ्रंट ग्रिल, स्मॉल एयर डैम समेत कई अन्य एक्सटीरियर फीचर्स दिखेंगे। देखने में यह ऑटो एक्सपो में शोकेस एक्सयूवी300 इलेक्ट्रिक जैसी होगी और इसमें Adreno-X इन्फोटेनमेंट सिस्टम भी देखने को मिलेंगे।

महिंद्रा एक्सयूवी300 का इलेक्ट्रिक वेरिएंट

एलजी की पावरफुल बैटरी
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो Mahindra XUV400 इलेक्ट्रिक एसयूवी में LG कंपनी की बैटरी लगी होगी, जो कि काफी पावरफुल होगी और यह सिंगल चार्ज में 400 किलोमीटर तक की रेंज देने में सक्षम हो सकती है। महिंद्रा की यह इलेक्ट्रिक एसयूवी स्पीड के मामले में भी अच्छी होगी। बाद बाकी संभावित कीमत की बात करें तो यह 18 लाख रुपये से लेकर 25 लाख रुपये तक की प्राइस रेंज में आ सकती है। आपको बता दें कि महिंद्रा एंड महिंद्रा जल्द ही अपनी किफायती इलेक्ट्रिक कार केयूवी100 इलेक्ट्रिक भी लॉन्च करने की तैयारी में है और माना जा रहा है कि इसकी कीमत 10 लाख रुपये से कम हो सकती है।


Like it? Share with your friends!

0

0 Comments

Your email address will not be published.