क्या आपको पता है शादी के बाद महिलाओं का वजन क्यों बढ़ जाता है ?


-386

वजन बढ़ना समस्या महिलाओं में सबसे बड़ी समस्या है और यह समस्या शादी के बाद सिरदर्द बन जाती है। आपने निश्चित रूप से सुना होगा, लोग अपनी शादी के बाद अपने वजन में अचानक वृद्धि के बारे में बात करते हैं। एक दैनिक पत्रिका ‘द ओबेसिटी’ में प्रकाशित एक अध्ययन के अनुसार, 82% जोड़े अपनी शादी के 5 साल बाद 5-10 किलोग्राम तक वजन प्राप्त करते हैं और वजन में यह वृद्धि ज्यादातर महिलाओं में देखी जाती है।

सभी का कहना है कि हम वेट पोस्ट मैरिज हासिल करते हैं, जानिए असली वजहें कि लोग वेट पोस्ट मैरिज क्यों करते हैं

कुछ लोग कहते हैं, जब आप एक नए रिश्ते के तहत आते हैं तो हार्मोनल परिवर्तन के कारण यह वजन बढ़ता है। लेकिन शादी के बाद महिलाओं के वजन बढ़ने के पीछे यह एकमात्र कारण नहीं है। तो, इस नोट पर आइए उन प्रमुख कारणों की जाँच करें जो शादी के बाद महिलाओं के वजन बढ़ाने में योगदान करते हैं: –

हार्मोनल परिवर्तन

10 सबसे बड़ी वजन घटाने मिथकों आप अभी विश्वास करने से रोकने की जरूरत है!
शादी के बाद महिलाओं की जीवनशैली बदल जाती है और इससे महिलाओं में हार्मोनल बदलाव होते हैं। तो, यह महिलाओं में वजन बढ़ने का सबसे महत्वपूर्ण कारण बन जाता है।

लापरवाही

युक्तियाँ शरीर की चर्बी को कम करने के लिए और सिर्फ 1 महीने में वसा से फ़िट में परिवर्तित करें
शादी से पहले लड़कियां अपने लुक और वजन पर ज्यादा ध्यान देती हैं और नियमित रूप से व्यायाम करती हैं। लेकिन शादी के बाद वे अपने जीवन में व्यस्त हो जाते हैं और इस वजह से उनके लिए खुद की देखभाल करना कठिन हो जाता है।

नींद की कमी

वजन कम करने में असमर्थ ?? बस सोने से पहले ये ड्रिंक लें और कुछ भी पसंद करें
शादी के बाद लड़कियों के सोने का समय और पैटर्न बदल जाता है। कई बार वे उचित नींद नहीं ले पाते हैं और नींद की कमी लड़कियों में वजन बढ़ने का सबसे बड़ा


Like it? Share with your friends!

-386

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *