Jio वायरलाइन ब्रॉडबैंड को 10 में से 8 यूजर्स मिल रहे हैं! एयरटेल-वोडा का तनाव बढ़ा


0

नई दिल्ली। Jio Fiber ने वायरलाइन ब्रॉडबैंड सेगमेंट को हिला कर रख दिया है। कंपनी के मुताबिक करीब 80 फीसदी नए वायरलाइन ग्राहक जियो फाइबर से जुड़ रहे हैं। Jio Fiber वायरलाइन ब्रॉडबैंड सेगमेंट में नंबर वन बना हुआ है। ट्राई के आंकड़े भी इसकी पुष्टि करते हैं।

53 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी के साथ जियो वायरलेस ब्रॉडबैंड सेवा में भी शीर्ष पर है। डेटा उपयोग के मामले में भी Jio Coso आगे है। जियो के पास 60 प्रतिशत ‘डेटा ट्रैफिक मार्केट शेयर’ है, जो एयरटेल और वीआई के संयुक्त से अधिक है। जियो नेटवर्क पर ग्राहक हर महीने औसतन 20.8 जीबी डेटा का इस्तेमाल कर रहे हैं। वहीं, प्रति ग्राहक प्रति माह वॉयस कॉलिंग भी 1000 मिनट से अधिक है।

तिमाही नतीजे बताते हैं कि रिलायंस जियो का प्रति उपयोगकर्ता प्रति माह राजस्व भी 175.7 रुपये के स्तर पर पहुंच गया। वित्त वर्ष 2022-23 की पहली तिमाही में रिलायंस जियो इंफोकॉम का स्टैंडअलोन शुद्ध लाभ साल-दर-साल लगभग 24 प्रतिशत बढ़कर 4,335 करोड़ रुपये हो गया।

जियो फाइबर प्लान-

Jio Fiber प्लान्स की बात करें तो सबसे ज्यादा बिकने वाला प्लान 499 रुपये का है। यह एक पोस्टपेड प्लान है जिसमें यूजर को 30 एमबीपीएस की स्पीड मिलती है। साथ ही इसमें डाटा को लेकर कोई दिक्कत नहीं होगी. क्योंकि अनलिमिटेड डेटा मिलता है। इसके अलावा इसमें 400 से ज्यादा टीवी चैनल भी मिलते हैं। अब चूंकि यह एक पोस्टपेड प्लान है, इसलिए महीने के अंत के बाद भुगतान करना होगा। अगर आप 599 प्लान लेते हैं, तो 550+ टीवी चैनल उपलब्ध हैं।

100 एमबीपीएस कनेक्शन के लिए आपको 899 रुपये का प्लान खरीदना होगा। इसमें 550+ टीवी चैनल उपलब्ध हैं। यह भी एक पोस्टपेड प्लान है, कंपनी ने यह प्लान उन यूजर्स के लिए लॉन्च किया है जो तेज स्पीड चाहते हैं। Disney+ Hotstar का सब्सक्रिप्शन भी फ्री में उपलब्ध है।


Like it? Share with your friends!

0

0 Comments

Your email address will not be published.