62 की उम्र में भी घर पर कुंवारे बैठे हैं TV के ‘शक्तिमान’, खुद बताया क्यों नहीं की अब तक शादी

0
9

‘शक्तिमान’ (Shaktimaan) बन घर घर फेमस हुए मुकेश खन्ना (Mukesh Khanna) टीवी और फिल्म दोनों ही जगह अपने अभिनय का परचम लहरा चुके हैं। महाभारत (Mahabharat) में ‘भीष्म पितामह’ के रोल में भी उन्हें बहुत पसंद किया गया था। 12 जून 1958 में जन्में मुकेश खन्ना 62 साल के हैं। उनकी एक्टिंग करियर काफी अच्छा रहा है। उन्होंने जीवन में नाम और पैसा दोनों कमाया है। वे दिखने में भी हैन्डसम हैं। लेकिन फिर भी उन्होंने आज तक शादी नहीं की। ऐसे में कई फैंस के मन में यह सवाल जरूर उठता है कि आखिर वो क्या वजह थी जिसके चलते वे आज तक कुँवारे हैं।

दरअसल अपनी शादी को लेकर मुकेश ने एक इंटरव्यू में खुलकर बात की थी। उन्होंने कहा था कि ‘शादी उन्हीं लोगों की होती है जिनके भाग्य में लिखी होती है। मेरे अधिक बोलने की आदत के चलते बहुत से विवाद हुए।’ बता दें कि एक जमाने में सभी पत्रकारों का फेवरेट प्रश्न यही होता था कि ‘मुकेश खन्ना ने शादी की है या नहीं?’

कुछ लोग ये भी कहते थे कि मुकेश ने शादी इसलिए नहीं कि क्योंकि उन्होंने महाभारत में भीष्म पितामह का रोल किया था। इस बारे में जब मुकेश से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि – मैं भीष्म पितामह के आदर्शों की इज्जत करता हूं, लेकिन मैं इतना भी महान नहीं हूं कि भीष्म पितामह ही बन जाऊं। शादी से मुझे कोई आपत्ति नहीं है। मैं इसके विरोध में नहीं हूं। ऐसा नहीं है कि मैंने प्रतिज्ञा ले रखी है कभी शादी नहीं करूंगा। लेकिन मेरा यही मानना है कि शादी उन्हीं की होती है जिनके भाग्य में लिखी होती है।

वे आगे कहते हैं – शादी दो आत्माओं का मिलन होता है। ये जोड़ी ऊपरवाला लिखकर भेजता है। दो लोग अपने अपने भाग्य के चलते आपस में मिलते हैं। मेरी शादी होना होगी तो हो ही जाएगी। लेकिन अब मेरे लिए कोई लड़की पैदा नहीं होने वाली और वैसे भी शादी मेरा पर्सनल मेटर है। मेरी कोई बीवी नहीं है, इसलिए ये कॉन्ट्रोवर्सी यही समाप्त करते हैं।

बताते चलें कि मुकेश खन्ना अक्सर अपने बेबाक बयानों को लेकर चर्चा में बने रहते हैं। वे दिल से बोलते हैं। पिछले कुछ समय में कई सितारों को फटकार भी लगा चुके हैं। अब कुछ समय पहले की बात ही ले लीजिए। कपिल शर्मा (Kapil Sharma) के शो पर ‘महाभारत’ की पूरी कास्ट आई थी, लेकिन मुकेश नहीं आए। उन्होंने शो को वाहियात और वलगर बता दिया।