दिल्ली के लिये इस अफ्रीकी जोड़ी ने मचाया कोहराम, बड़े-बड़े बल्लेबाज मांग रहे पानी!

0
1

दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल 2020 में सबसे ज्यादा 6 मैच जीते हैं, उसकी जीत में बल्लेबाजों से ज्यादा गेंदबाजों की भूमिका दिखी है।

New Delhi, Oct 15 : आईपीएल की जब भी बात होती है, तो सबसे पहले दिमाग में चौके-छक्के कौंधते हैं, तकरीबन हर मैच में 25-30 चौके और 10-15 छक्के लग ही जाते हैं, बल्लेबाजों के अस कोहराम के बीच दो गेंदबाजों की जोड़ी भी आईपीएल में कहर बरपा रही है, ये जोड़ी कैगिसा रबाडा और एनरिक नोर्सिया की है, जो टूर्नामेंट में दिल्ली कैपिटल्स के लिये खेल रहे हैं, दिल्ली की टीम ने लीग के मौजूदा सीजन में सबसे ज्यादा मैच जीते हैं, इसमें इन दो अफ्रीकी गेंदबाजों का अहम योगदान है।

13 रन राजस्थान को हराया
आईपीएल में बुधवार को दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच मैच खेला गया, दिल्ली की टीम ने इस मुकाबले में राजस्थान को 13 रन से हराया, दिल्ली की ओर से शिखर धवन (57 रन) और कप्तान श्रेयस अय्यर (53 रन) ने अर्धशतकीय पारी खेली, लेकिन मैच में असली रंग जमाया उनके गेंदबाज एनरिक नोर्सिया ने, यही वजह था कि उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया, उन्होने तूफानी गेंदबाजी करते हुए 33 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किये। नोर्सिया ने जिस गेंद पर जोस बटलर को बोल्ड किया, उसकी रफ्तार 150 किमी प्रति घंटे से ज्यादा थी।

रबाडा-नोर्सिया की जोड़ी हिट
दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल 2020 में सबसे ज्यादा 6 मैच जीते हैं, उसकी जीत में बल्लेबाजों से ज्यादा गेंदबाजों की भूमिका दिखी है, खासकर दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाजों कैगिसो रबाडा और एनरिक नोर्सिया का, रबाडा ने अब तक 8 मैच में 18 विकेट झटक लिये हैं, और पर्पल कैप की रेस में सबसे आगे हैं, एनरिक नोर्सिया ने 10 विकेट झटके हैं, इस तरह रबाडा-नोर्सिया ने कुल मिलाकर 28 विकेट अपने नाम किये हैं, ये किसी भी टीम की गेंदबाजी जोड़ी से ज्यादा है।