लड़कियों के हेयरकट से आप जान सकते हैं उनकी खासियत और स्वभाव

0
1

ऐसी कहावत है कि भगवान ने लड़कियों को बनाने के बावजूद भी वह लड़कियों को समझने में कामयाब नहीं हुए। आम आदमी की फिर बात ही क्या। लेकिन आप कुछ चीज़ों पर गौर करने पर लड़कियों के स्वाभाव को जान पाएंगे। हर लड़की अपने स्वाभाव में यूनीक होती है। उनकी सोच, स्टाइल, फैशन सेन्स और तौर-तरीका एकदम अलग होता है। अगर आप भी यह जानने के उत्सुक हैं कि बालों से लड़कियों को कैसे पहचाने तो आपके लिए यह आर्टिकल बहुत उपयोगी हो सकता है। आइये विस्तार से जानते हैं-

पिक्सी हेयरकट वाली लड़कियां

फिल्म ‘पीके’ में आपको अनुष्का शर्मा के बालों का स्टाइल याद होगा इसे पिक्सी हेयरकट कहा जाता है। इस हेयरकट को अनुष्का शर्मा पर इसलिए फिट किया गया था क्योंकि वह इस फिल्म में एक रिपोर्टर का किरदार निभा रही थी। आप जानते हैं कि रिपोर्टर बहुत ही कॉंफिडेंट और उत्साही होते हैं। ऐसी लड़कियों को नए लोगों से मिलना काफी पसंद होता है। ये अपने नियम से जिंदगी को जीती हैं। ये आरामदायक और क्लासी लुक के कपड़े पहनना पसंद करती हैं।

लेयर्ड या लेजर हेयरकट वाली लड़कियां

लेयर्ड या लेजर हेयरकट वाली लड़कियां काफी स्टायलिश होती है। इन्हें एलीगेंट लुक पसंद होता है। ऐसी लड़कियां भीड़ में भी खुद को अलग दिखना पसंद करती हैं। ऐसी लड़कियों को स्टाईल और फैशन की अच्छी समझ होती है।

बॉब हेयरकट वाली लड़कियां

बॉब हेयरकट वाली लड़कियां अपने काम और करियर में काफी ध्यान केन्द्रित करने वाली होती हैं। ये अपनी ज़िन्दगी में हमेशा कुछ नया ट्राई करने की कोशिश करती रहती हैं। यह ट्रेंड को फालो और फैशनेबल दिखना पसंद करती हैं। बॉब हेयरकट वाली लड़कियों में एनर्जी बहुत होती है। किसी भी काम को यह बहुत जल्दी कर लेती हैं।

बैंग्स हेयरकट वाली लड़कियां

बैंग्स हेयरकट वाली लड़कियों के बारें में बात करें तो ऐसी लड़कियों का स्वाभाव बिल्कुल अलग होता है। इनका दिमाग काफी तेज होता है। इनकी पर्सनालिटी काफी उम्दा होती है ये जहाँ जाती हैं लोगों का ध्यान अपनी ओर खींच लेती हैं। इनमे लीडरशिप क्वालिटी होती है। यह किसी भी चीज का नेतृत्व करना पसंद करती हैं। यह निडर होती है यह हालात या किसी व्यक्ति से डरती नहीं है और पूरी लगन के साथ काम करती हैं। ये ट्रेंड सेटर होती हैं फैशन फालोवर नहीं।

ब्लंट हेयरकट वाली लड़कियां

ब्लंट हेयरकट वाली लडकियों के बारें में बात करें ये काफी सिंपल होती है। इन्हें क्लासी फैशन पसंद होता है। ये ज्यादा एक्सपेरिमेंट करने में विश्वास नहीं करती हैं। यह अपनी सोच में काफी क्लियर होती हैं। ब्लंट हेयरकट में बाल का स्टाईल आगे और पीछे से एक सा होता है। आपके बाल किसी भी तरफ से छोटे और बड़े नहीं होते हैं।

लड़कियां वैसे तो कई हेयरकट रखती हैं। लेकिन एक समय में वह केवल एक ही हेयरकट रख पाती हैं। अपने स्वाभाव के कारण वह एक हेयरकट को चुनती हैं। जिससे लड़कियों के स्वाभाव को पहचानना आसान होता है। अगर आप किसी लड़की को देखते हैं और उसके स्वभाव के बारें में जानना चाहते हैं तो आपको उनके बालों की स्टाइल और उन स्टाइल से जुड़ी बातों से रूबरू होना पड़ेगा तभी आप लड़कियों के स्वाभाव को बेहतर तरीके से जानने में सफल हो पाएंगे।

यह भी पढ़ें : व्यक्ति के सोने का तरीका बताता है उसकी पर्सनालिटी के सभी छिपे राज