Rs 100 Coin: पीएम मोदी ने जारी किया 100 रुपये का सिक्का, जानिए क्यों है ये बेहद खास

0
55




प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज एक वर्चुअल कार्यक्रम के जरिए 100 रुपये का स्मृति सिक्का (Rs 100 Coin) जारी किया है. पीएम मोदी द्वारा यह सिक्का विजया राजे सिंधिया के सम्मान में जारी किया गया है. विजया राजे सिंधिया को ग्वालियर के राजमाता के रूप में जाना जाता है.पीएम मोदी जी ने राजपरिवार के सम्मान मे यह महत्वपूर्ण घोषणा की है. की अब 100 रुपए भी सिक्के के रूप मे दिखेगा.

सूत्रों से ज्ञात होता है की ग्वालियर की राजमाता जिनका नाम विजयाराते सिंधिया है. यह जनसंघ की नेता थी.राजमाता सिंधिया भाजपा के संस्थापक सदस्यों में से एक थीं. भाजपा के बड़े नेताओं मे उनका नाम बड़े सम्मान से लिया जाता है. उनके भाजपा के प्रति कर्तव्य दायित्व सराहनीय है. बताते है उनके बारे मे.

राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया और एमपी की कैबिनेट मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया विजयाराजे सिंधिया की बेटी है और राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया पोते है.
यशोधरा राजे सिंधिया ने प्रधानमंत्री मोदी जी का आभार व्यक्त किया है.उन्होंने मोदी जी को धन्यवाद कहते हुए स्मृति सिक्के को मोदी जी द्वारा जारी करने पर आभार व्यक्त किया है.
भाजपा मे जनसंघ मे तन मन धन से जुड़ी आदर्श भारतीय राष्ट्रवाद की और हिमायती विजयाराजे सिंधिया की स्मृति मे स्मारक सिक्का बनवाने के लिए का आभार व्यक्त किया है.

पीएम मोदी ने एक कार्यक्रम के द्वारा ₹100 का स्मृति सिक्का जारी किया है. पीएम मोदी ने यह सिक्का राजमाता विजयाराजे सिंधिया को सम्मान देने के लिए जारी किया है. आपको बता दें विजयाराजे सिंधिया ग्वालियर की राजमाता है. विजयाराजे सिंधिया की जन्म शताब्दी के अवसर पर जारी किया गया है सोशल मीडिया द्वारा पता चलता है यह सिक्का वित्त मंत्रालय ने जारी किया है. इस सिक्के के खास बात आपको बताते हैं. सिक्के को दोनों तरफ से खासतौर पर तैयार किया गया है. सिक्के की एक साइड विजयाराजे सिंधिया की तस्वीर ऊपर की साइड में उनकी जनशताब्दी लिखी हुई है.