Rashifal: देवगुरु बृहस्पति आज 5 राशियों को देंगे उम्मीद से ज्यादा लाभ, कंगाल भी होंगे मालामाल

0
26

हम आपको गुरुवार 15 अक्टूबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 15 October 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपका दिन अच्छा रहने वाला है। आप रचनात्मक ऊर्जा से भरा महसूस करेंगे। आप कार्यक्षेत्र में चुनौतियों का सामना करने में सक्षम रहेंगे। नए सौदों और समझौतों पर हस्ताक्षर करने के लिए यह एक अच्छा दिन है। जीवनसाथी के साथ रोमांटिक शाम का प्रोग्राम बनेगा, जिससे रिश्तों में मिठास आयेगी। आर्थिक दृष्टि से कुछ उतार-चढ़ाव की स्थिति बनी रहेगी। यदि व्यवसाय करते हैं तो उसमें भी आपको शुभ फलों की प्राप्ति होगी।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपको अपने पुराने कर्ज से मुक्ति मिलने वाली है। कुछ लोग आपसे प्रभावित होंगे। साथ ही वो आपसे जुड़ने की कोशिश भी करेंगे। आपकी आय में वृद्धि की संभावना रहेगी। आपका स्वास्थ्य बहुत चिंता का विषय है। आपको अपना आपा नहीं खोना चाहिए। बिजनेसमैन को बेहतर मौके मिलेंगे। वैवाहिक जीवन के ख़राब क्षणों का चरम देखने को मिल सकता है। अपने जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर चिंताएं बढ़ सकती हैं।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आप बाहर के खाने-पीने से बचें। जरूरत होने पर फलों का प्रयोग करें। अपनी सेहत को बेहतर बनाये रखने के लिए आपको सुबह के समय टहलना चाहिए। इससे आप ताजगी से परिपूर्ण रहेंगे। आपको चोट लगने की संभावना है इसलिए चीजों को सावधानी से संभालें। विवादित मामलों के निर्णय आपके पक्ष में आते नजर आ रहें। कार्यक्षेत्र में आप अधिक व्यस्त हो सकते हैं जिसके कारण परिवार को पर्याप्त समय नहीं दे पाएंगे।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आप जिससे प्रेम करते हैं, आज वो आपको मिल जाएगा। आप और आपका पार्टनर एक-दूसरे के साथ समय बिता सकते हैं। छात्र अपनी पढ़ाई और परिणामों से खुश होंगे। आपका वैवाहिक जीवन आनंदमय रहेगा। यह उन लोगों के लिए एक अच्छा दिन होगा जो नए रिश्ते की शुरुआत करना चाहते हैं। पदाधिकारियों से प्रोत्साहन मिलेगा। मान-सम्मान एवं आय में वृद्धि होगी। स्वास्थ्य के प्रति छोटी सी लापरवाही भी आपके लिये घातक हो सकती है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपको व्यापार में मुनाफा हो सकता है। दाम्पत्य जीवन में सलाह-मशविरे से आपसी समझ बढ़ेगी। आपका स्वास्थ्य पहले की अपेक्षा बेहतर रहेगा। ज्ञान की आपकी प्यास गति पकड़ती है और आप अपने हाथों को जो भी रख सकते हैं, उस पर ध्यान केंद्रित करते हैं। परिवार के लोगों के साथ आप किसी सामाजिक समारोह में जा सकते हैं। आपको अपनी वाणी का बहुत सोच-समझकर इस्तेमाल करना चाहिये।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आप ख़ुद को किसी रचनात्मक काम में लगाएँ। आज आपकी लव लाइफ काफी खुशनुमा हो सकती है। अपनी भावनाओं को अपने पार्टनर से जरूर शेयर करें। आपका पारिवारिक जीवन सौहार्दपूर्ण रहेगा। कुछ आर्थिक परेशानियों का सामना आपको करना पड़ सकता है। आपको किसी के इलाज पर पैसा खर्च करना पड़ सकता है। मानसिक शांति के लिए आपकी खाली बैठने की आदत ख़तरनाक साबित हो सकती है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज का दिन इश्वर के स्मरण में बीतेगा। यदि न्यायालय में कोई मामला लंबित है और परिणाम अपेक्षित है तो हो सकता है यह फैसला आपके पक्ष में न आये। वेतनभोगी लोगों को अपने नियमित लक्ष्यों को प्राप्त करने में बाधाओं का सामना करना पड़ेगा। आपको आपका पार्टनर मिल सकता है। इसके अलावा आपको अपने पार्टनर से कुछ बेहतरीन सरप्राइज भी मिल सकता है। कानूनी मामलों में भाग्य का साथ मिलेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज किसी छोटी सी बात पर भी आप उदास हो जायेंगे या पुराने बेहतर समय को याद करने लगेंगे। कठिन परियोजनाओं में अचानक सकारात्मक विकास की संभावना होगी। यदि पैसों को लेकर आपके और आपके पार्टनर के बीच किसी प्रकार की कोई परेशानी आ रही है तो आप इस बात के बारे में बातचीत करें। आपको आर्थिक लाभ हो सकता है। अपनी मानसिक उर्जा चरम पर रहेगी। धन से जुड़ी चिंताएं छूमंतर हो जाएंगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

जीवनसाथी के अचानक किसी काम की वजह से आपकी योजनाएँ बिगड़ सकती हैं। उच्चाधिकारी आपसे प्रसन्न हो सकते हैं। घर पर मेहमानों का आगमन हो सकता है। पूर्व में किए गए वित्तीय निवेशों के आधार पर आप एक अच्छा लाभ कमा सकते हैं। आप अपने परिवार और दोस्तों के साथ घूमने के लिए जा सकते हैं।करियर में आपको कोई बड़ी सफलता हासिल हो सकती है। आज आपके प्रेम की राह में आने वाली रुकावटें दूर हो जाएंगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आपके मनोबल में वृद्धि होगी। वाद-विवाद करने से बचें। आपको किसी भी अनजान व्यक्ति पर भरोसा करने से बचना चाहिए। आप घर पर प्यार और सद्भाव का आनंद लेंगे। आप छोटे बच्चों की संगति में अच्छा समय बिता सकते हैं। आप जरूरतमंद लोगों की तरफ मदद का हाथ बढ़ा सकते हैं। किसी भी तरह के बड़े निवेश में किसी अनुभवी की सलाह लेना ठीक रहेगा। विकास के लिए किसी भी सुझाव और अवसरों के लिए खुले रहें।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज जरूरतमंदों की मदद करने की आपकी खासियत आपको सम्मान दिलाएगी। कार्यक्षमता के बल पर आपको आगे बढ़ने के कई मौके मिलेंगे। निवेश योजना के कारण वित्तीय लाभ कमाएंगे। लाभ आपकी अपेक्षाओं से अधिक रहेगा। नींद पूरी होने के कारण आप बेहतर महसूस करेंगे। वैवाहिक जीवन उत्तम रहेगा। यात्रा जोखिम भरी हो सकती हैं। अपने बुद्धि कौशल के दम पर यह लोग कार्यक्षेत्र और व्यवसाय में अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपको एक अप्रत्याशित स्रोत से धन लाभ होने की संभावना है। मित्रों के साथ किसी बात को लेकर थोड़ी बहस हो सकती है। अपने करियर से जुड़ी कुछ अच्छी खबरें मिलने की संभावना है। प्रेमियों और भागीदारों के बीच एक बढ़िया आकर्षण होगा। आपके अत्यधिक क्रोध से कोई बना हुआ काम बिगड़ भी सकता है, इसलिए आपको अपने गुस्से पर पूर्ण नियंत्रण रखना चाहिए। जमीन जायदाद के मामले में व्यवधान पैदा होगा।

आपने Rashifal 15 October 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 15 October 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 15 October 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।