राम विलास पासवान की बेटी ने कहा- पापा साथ रखना चाहते थे…पर मैडम ने दूर कर दिया

0
646

रामविलास पासवान का 74 साल की उम्र में दिल्ली में निधन हो गया। रामविलास पासवान को राजनीति की दुनिया का एक दिग्गज नेता कहा जाता था। रामविलास पासवान ने दो शादियां की थी, लेकिन इसके बावजूद उनका अपनी पहली पत्नी से हुई बेटियों से काफी लगाव था। वह अपनी बेटियों से बहुत प्यार करते थे। इस बात का जिक्र हाल ही में उनकी बेटी आशा ने किया है। आशा पासवान ने पिता की मृत्यु पर मीडिया से बात करते हुए कहा कि पापा को मेरे हाथ की बनी कचरी, घुघनी और मछली बहुत पसंद थी। वह जब भी हमारे घर आते हमेशा खाने में यही बनवाते थे।

ram-vilas-paswan-wife-rajkumari-devi-daugher-asha-speaks-on-her-father-death
Social media

आशा पासवान ने कहा पापा हमेशा सबको एक साथ एक माला में पिरो कर रखना चाहते थे, लेकिन आखिरी समय में हम उनसे नहीं मिल पाए और ऐसा सिर्फ मैडम जी के कारण हुआ। इतना कहकर आशा पासवान रोने लगी और पिता के साथ बिताए अपने कुछ पलों का जिक्र भी किया।

Social Media

इस दौरान जब आशा पासवान से पूछा गया कि उन्होंने अपने वाक्य में छोटी मैडम कहकर किसका संबोधन किया है। तो आशा पासवान ने साफ शब्दों में कहा छोटी मां यानी रीना पासवान। आशा पासवान ने पहले ही बताया था कि वह रामविलास पासवान की दूसरी पत्नी को छोटी मां कहा करती थी। ऐसे में पासवान के आखिरी समय में उनसे ना मिलने देने को लेकर आशा पासवान रीना पासवान से खासा नाराज हैं।

Social Media

आशा पासवान की बड़ी बेटी ने भी नाना को याद करते हुए एक किस्सा बयां किया। आशा पासवान की बेटी की हाल ही में साल 2015 में शादी हुई थी। उन्होंने बताया कि उन्हें आज भी याद है जब वह 5 साल की थी और नाना रामविलास पासवान से मिली थी। उस दौरान उन्हें मेकअप का बहुत शौक था। तो वह अपने साथ एक पर्स रखा करती थी, जिसमें मेकअप का सामान होता था।

ram-vilas-paswan-wife-rajkumari-devi-daugher-asha-speaks-on-her-father-death
Social Media

रामविलास पासवान उस दौरान उनके घर आए थे। उन्होंने उन्हें बुलाकर कहा दिखाओ पर्स में क्या है…जब उन्होंने देखा कि पर्स में एक टूटी हुई लिपस्टिक है तो उन्होंने उसी समय उन्हें नई लिपस्टिक दिलाई। आशा पासवान की बेटी ने कहा कि मैंने नाना से आज तक जो भी कुछ मांगा उन्होंने हमेशा मुझे दिलाया है। वह सभी से बहुत प्यार करते थे।