केबीसी में इस लड़की की कहानी सुनकर बिग बी भी हुए इमोशनल, 13 साल की उम्र में हो गई थी सगाई

0
20

टीवी शो ‘कौन बनेगा करोड़पति ‘ के 12 वे सीजन की शुरुआत हो चुकी है। केबीसी के पहले सभी सीजंस सुपरहिट रहे हैं। यह एक ऐसा प्लेटफार्म है जिसने कई लोगों की जिंदगी संवारी है। कई बार कुछ कंटेस्टेंट्स अपने जीवन के बारे में ऐसी बातें बता देते हैं जो जनता के साथ साथ होस्ट अमिताभ बच्चन के भी दिल को छू जाती है।

सोमवार को प्रसारित एपिसोड में भी ऐसी ही कहानी सामने आई। इसमें फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट का सही जवाब देकर जोधपुर राजस्थान की स्टूडेंट, कोमल टुकडिया हॉट सीट तक पहुंचीं। कोमल की उम्र 20 साल है। उनकी पैदाइश गुजरात की है, लेकिन उनके पिता के बिजनेस की वजह से 15 साल से वह जोधपुर में रह रही हैं। यहीं उनकी परवरिश भी हुई है। खेल शुरू करने से पहले कोमल का एक वीडियो दिखाया गया। कोमल की कहानी सुनकर अमिताभ बच्चन भी इमोशनल हो गए। 

परिवार का विरोध करके रुकवाई शादी

कोमल ने बताया कि 13 साल की उम्र में उनके घर वालों ने उनकी सगाई करवा दी थी। वही उनके 18 के होने पर शादी भी फिक्स हो गई थी। लेकिन कोमल इतनी छोटी उम्र में शादी नहीं करना चाहती थी। इसीलिए उन्होंने अपने परिवार वालों समेत समाज के बड़े बुजुर्गों का भी विरोध किया। आज कोमल 20 साल की हैं और इतनी छोटी उम्र में लड़कियों की शादी होने के खिलाफ आवाज उठाती हैं।

कोमल ने बताया कि 13 साल की उम्र में ही पेरेंट्स लड़की की जुबानी शादी तय कर देते हैं। क्योंकि उन लोगों को लगता है कि 25 साल की उम्र में उनकी बेटियों को कोई अच्छा लड़का नहीं मिलेगा। इसलिए लड़कियों की 18 की उम्र में शादी हो जाती है‌। इतनी छोटी उम्र में लड़कियां सारी चीजें संभाल नहीं पाती हैं। इस वजह से कई बार उन्हें ससुराल में परेशान भी किया जाता है। जो वे सह नहीं पाती और आत्महत्या जैसे कदम भी उठा लेती है।

अमिताभ बच्चन भी हो गए इमोशनल

कोमल ने आगे कहा कि 18 की उम्र में एक लड़की अपना सब कुछ छोड़कर नए परिवार में बसने जा रही है तो वह इतनी मैच्योर नहीं होती कि एक नए परिवार से जुड़ सके। एक प्रॉब्लम आती है, वह संभाल नहीं पातीं। वे यह सब रोकना चाहती हैं। वे सारी लड़कियां जो बोल नहीं पाती, वह उनके लिए बोलना चाहती हैं  कोमल की बातें सुनकर अमिताभ बच्चन भी भावुक हो गए। उन्होंने कहा कि आपके कितने सुंदर विचार हैं। आपकी सोच बहुत उम्दा है। अमिताभ बच्चन ने तो यहां तक कहा कि यह उनका सौभाग्य है कि वह उनके जैसी बहादुर लड़की से मिल पाए। आज के कार्यक्रम के बाद आपके घर के बाहर लड़कों की लाइन लगने वाली है। उन्होंने कोमल की बात का समर्थन करते हुए कहा कि यह गलत विचार है लोगों का कि 25 की उम्र में आते ही लड़कियों को कोई लड़का नहीं मिलेगा।

12 लाख 50 हजार जीत कर गई कोमल

कोमल ने केबीसी में 12 लाख 50 हजार की राशि जीती। अमिताभ बच्चन ने जब उनसे 25 लाख का सवाल पूछा तो वह उसका जवाब नहीं दे पाई। यह सवाल कारगिल से जुड़ा था जिसका जवाब कोमल नहीं जानती थी। इसीलिए उन्होंने गेम क्विट करने का फैसला किया। कोमल ने शो के दौरान यह भी बताया कि उन्हें फिल्में देखने का बहुत शौक है। उन्होंने तो अमिताभ से अपने पिता को समझाने की बात भी कह डाली। उन्होंने कहा कि अमिताभ उनके पिता को समझाएं कि वह उन्हें फिल्में देखने जाने दे। इस बात पर अमिताभ ने मजाक करते हुए उनके पिता से कहा कि भाई साहब आप इसे टॉकीज जाने दे और हमारी रोजी-रोटी चलने दीजिए।