रेखा ने खोला था अमिताभ संग प्यार का राज, बताया क्यों छिपाते हैं अभिताभ

0
4

बॉलीवुड के गलियारों में कई ऐसे किस्से हैं जिन्हें लोग अक्सर दबी जुबान में बयां करते हैं। ऐसा ही कई किस्से अमिताभ बच्चन और रेखा की प्रेम कहानी के भी है। 80 के दशक में शुरू हुई ये प्रेम कहानी आज तक लोग दबी जबान में अपने लेखों में बयां करते हैं। आज हम भी आपको रेखा और अमिताभ की इसी प्रेम कहानी का एक किस्सा सुनाएंगे, जिसे खुद रेखा ने बयां किया है। रेखा ने अपने और अमिताभ के रिश्ते का जिक्र करते हुए यह बताया है कि अमिताभ बच्चन उनसे प्यार तो करते हैं, लेकिन वह किसी बात से डरते भी हैं।

bollywood-actress-rekha-love-affair-with-amitabh-bachchan
Social Media

ऑफस्क्रीन छाने लगी अमित-जया की जोड़ी

रेखा ने एक के बाद एक कई सुपरहिट फिल्मों दी। रेखा की फिल्में बॉक्स ऑफिस पर आते ही हिट हो जाती। ऐसे में उनकी जोड़ी सबसे ज्यादा अमिताभ बच्चन के साथ चर्चाओं में रही। बात ऑन स्क्रीन की हो या ऑफ स्क्रीन कि लोगों को अमिताभ और रेखा की जोड़ी काफी भाने लगी थी। ऐसे में ऑनस्क्रीन धमाल मचाने वाली जोड़ी ऑफ स्क्रीन भी अक्सर एक साथ नजर आने लगी। एक साथ दिखने के कारण खबरों में रेखा और अमिताभ को लेकर कई किस्से चर्चाओं का केंद्र बन गए।

bollywood-actress-rekha-love-affair-with-amitabh-bachchan
Social Media

अमिताभ के सामने डायलॉग भूल जाती थी रेखा

दरअसल रेखा ने अपने एक इंटरव्यू के दौरान इस बात का जिक्र किया कि अमिताभ बच्चन के सामने खड़े रहना आसान बात नहीं है। उस पर एक्टिंग का कारनामा दिखाना उससे भी बड़ा काम है। मुझे आज भी वह वाक्य याद है जब मैं पहली बार अमिताभ बच्चन के सामने खड़ी थी। उन्होंने यह भी कहा कि मैं अक्सर उनके सामने फिल्म के दौरान अपने डायलॉग भूल जाया करती थी।

bollywood-actress-rekha-love-affair-with-amitabh-bachchan
Social Media

एक ही बिल्डिंग में रहते थे रेखा-जया

रेखा ने बताया कि उनकी और अमिताभ बच्चन की मुलाकात जया बच्चन ने ही करवाई थी। रेखा और जया एक ही बिल्डिंग में रहते थे। उस दौरान रेखा जया को दीदी भाई कहकर पुकारा करती थी। रेखा यह बात जानती थी कि अमिताभ और जया एक दूसरे को डेट करते हैं। उसी दौरान अमिताभ बच्चन के साथ रेखा ने फिल्मों में काम किया। दोनों की फिल्में और जोड़ी को लेकर चर्चाएं होने लगी।

bollywood-actress-rekha-love-affair-with-amitabh-bachchan
Social Media

रेखा संग रिश्ते पर खामोश रहते हैं अमिताभ

रेखा और अमिताभ की जोड़ी को जब पसंद किया जाने लगा। उसी दौरान जया और अमिताभ की शादी हो गई। ऐसे में खबरों में अमिताभ और रेखा के इश्क के चर्चे सुनकर जया अक्सर परेशान हो जाया करती थी। वही खबरों में बार-बार दोनों की नजदीकियों को लेकर उठे सवालों पर जहां एक ओर रेखा अपने प्यार का इजहार करती, तो वही बिग बी हमेशा इस मामले पर खामोश रहते। ऐसे में जया ने भी कभी खुलकर इस मुद्दे पर कोई बयान बाजी नहीं की।

bollywood-actress-rekha-love-affair-with-amitabh-bachchan
Social Media

किस्सा नीतू-ऋषि की शादी का

जया बहुत ही खामोशी के साथ इन मुद्दों को हैंडल करती और बातों को दूसरा रुख दे देती। रेखा ने इस दौरान एक वाक्य का भी जिक्र किया और यह वक्त था नीतू सिंह और ऋषि कपूर की शादी का, जहां अमिताभ बच्चन अपनी पत्नी जया के साथ वहां पहुंचे थे। रेखा भी वहां शादी में पहुंची। इस दौरान उन्होंने बेहद खूबसूरत साड़ी पहनी थी और साथ में बिंदी लगाई थी। इंडियन लुक में वह काफी अच्छी लग रही थी।

bollywood-actress-rekha-love-affair-with-amitabh-bachchan
Social Media

पार्टी में सिंदुर लगाकर पहुंची रेखा

इस दौरान रेखा के लुक में कुछ ऐसा हटकर था जिसने लोगों को काफी हैरान कर दिया था। दरअसल रेखा इस दौरान शादी में सिंदूर लगाकर पहुंची थी। सिंदूर देखकर सभी के मन में जिज्ञासा उठी थी कि क्या रेखा ने शादी कर ली है। रेखा ने आखिर सिंदूर क्यो लगाया है। इस दौरान पार्टी में सभी लोग रेखा के सिंदूर को लेकर चर्चा करने लगे।

Social Media

रेखा की मांग में सिंदूर देख रोने लगी जया

खबरों की माने तो लगातार उठते रेखा के सिंदूर के मुद्दे को सुनने के बाद जया खुद को नहीं संभाल पाए और वही रोने लगी। हालांकि रेखा से जब इस मामले पर सवाल किया गया, तो उन्होंने बताया कि वह अभी-अभी शूटिंग से आ रही है जिस वजह से सिंदूर उनकी मांग में लगा ही रह गया।

Social Media

रेखा ने खुलकर किया प्यार का इजहार

ऐसे में यह बात आज सभी जानते हैं कि रेखा आज तक सिंदूर लगाती है कहने वाले तो यह भी कहते हैं कि उस रात लगा हुआ सिंदूर आज तक रेखा की मांग से नहीं छूटा है। वही रेखा इस मामले पर कहती हैं कि सिंदूर लगाना उनके शहर में फैशन हैं। इसके अलावा साल 1984 में भी एक इंटरव्यू के दौरान रेखा ने अपने और अमिताभ बच्चन के रिश्ते पर खुलकर मोहर लगाई थी।

Social Media

उन्होंने कहा था कि अमिताभ बच्चन उनसे कोई रिश्ता होने से इसलिए इनकार करते हैं क्योकि उनकी अपनी एक अलग इमेज है। वह अपने परिवार और अपने बच्चों को प्रोटेक्ट करने के लिए ऐसा करते है। मुझे लगता है कि यह बेहद खूबसूरत है और मुझे परवाह नहीं कि लोग क्या सोचते हैं। मैं बस इतना जानती हूं कि मैं उनसे प्यार करती हूं और वह भी मुझसे प्यार करते हैं। रेखा के इस बयान के बाद भी अमिताभ ने कोई बयान नहीं दिया था।