370 हटा’ने में चीन का नाम लेने पर संबित पात्रा ने फारूक और राहुल पर सा’धा नि’शा’ना, कहा एक ही सि’क्के के दो पह’लू

0
3

जब से जम्मू कश्मीर से 370 हटा’यी गई है तभी से इसे लेकर विप’क्ष लगातार केंद्र सरकार पर ह’मला करती आयी है. वही दूसरी तरफ जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम और नेश’नल कॉन्फ्रें’स के अ’ध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला के ब’यान पर एक बार फिर से राजनी’तिक घमा’सान शुरू हो गया है.

दरअसल बीजेपी प्र’वक्ता संबित पात्रा ने फारूक अब्दुल्ला के ब’यान पर नि’शाना सा’धा है और ब’यान को देश विरो’धी ठह’राया है. उन्होंने कहा कि फारूक चीन की मानसि’कता को सही ठ’हरा रहे हैं. इसके अलावा उन्होंने कहा कि एक तरह से फारूक अब्दुल्ला, अपने इंट’रव्यू में चीन की विस्ता’रवादी मानसि’कता को न्या’यो’चित ठह’राते हैं. वहीं दूसरी ओर एक देशद्रो’ही क’मेंट करते हैं कि भवि’ष्य में हमें अगर मौ’का मिला तो हम चीन के साथ मिलकर अनु’च्छेद 370 वापस लाएंगे.  इतना ही नहीं पात्रा ने आगे ये भी कहा कि इन्हीं फारूक अब्दुल्ला ने भारत के लिए कहा था कि PoK क्या तुम्हारे बाप का है, जो तुम PoK ले लोगे, क्या पाकि’स्तान ने चू’ड़ियां पहनी हैं. पाकि’स्तान और चीन को लेकर जिस प्रकार की नर’मी और भारत को लेकर जिस प्रकार की बेश’र्मी इनके मन में है, ये बातें अपने आप में बहुत सारे प्र’श्न खड़े करती हैं.

 साथ ही पात्रा ने राहुल गांधी पर भी निशा’ना सा’धते हुए कहा कि केवल फारूक अब्दुल्ला ऐसा कहते हैं ऐसा नहीं है, अगर आप इति’हास में जाएंगे और राहुल गांधी के हा’ल फिलहाल के बया’नों को सुनेंगे तो आप पाएंगे कि ये एक ही सि’क्के के दो प’हलू हैं. ये वही राहुल गांधी हैं, जिन्होंने एक ह’फ्ते पहले कहा था कि प्रधानमंत्री का’यर है, प्रधानमंत्री छु’पा हुआ है, ड’रा हुआ है. दूसरे देशों की तारीफ और अपने देश, प्रधानमंत्री और आर्मी के लिए इस प्रकार के व’चन कहां तक सही है, ये आप सब समझते हैं.  बीजेपी प्रव’क्ता ने कहा कि सर्जि’कल स्ट्रा’इक और एयर स्ट्रा’इक पर सवाल उठाकर राहुल गांधी पाकि’स्तान में हीरो बने थे, आज फारूक अब्दुल्ला चीन में ही’रो बने हैं.

जाहिर है जम्मू कश्मीर से 370 को ह’टाए जाने के बाद से लगातार इस पर सिया’सत चल रही है और इसी वजह से जहां एक तरफ पाकि’स्तान और चीन मिल कर भारत के खि’लाफ साजि’श र’च रहे है वही दूसरी तरफ वि’प’क्ष पर भी निशा’ना सा’धने से पीछे नहीं हट रही है.