बाइक से लेकर कार तक पानी में बही, हैदराबाद में बारिश का विकराल रूप देखें इस वीडियो में

0
0

तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में पिछले 24 घंटे से बारिश लगातार बारिश हो रही हैं। भारी बारिश की वजह से शहर के कई इलाके पानी में डूब गए हैं। कई इलाकों में घुटनों से ज्यादा पानी भरा हुआ है। बाइक से लेकर कार तक पानी में बहते हुए दिखाई दे रहे हैं। सड़कों पर सैलाब जैसा नजारा दिख रहा है। मूसलाधार बारिश से हालात इतने भयावह हो गए कि कई जगह पानी में फंसे लोंगों को निकालने के लिए सड़कों पर नाव को उतारना पड़ा। पानी के बीच फंसे लोगों को राज्‍य आपदा प्रबंधन (SDRF) की टीम ने रेस्क्यू किया। बता दे कि हैदराबाद में बारिश की वजह से कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं। मौसम विभाग ने बुधवार को भी भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। जानकारी के मुताबिक पिछले 24 घंटे में 20 सेंटीमीटर से ज्यादा बारिश रिकॉर्ड की गई हैं।

SDRF की टीम बोट से कर रही है रेस्क्यू ऑपरेशन

बता दे कि हाईवे पर बाढ़ का पानी आ गया है। झील में बाढ़ की वजह से हालात बेकाबू हो गए हैं। दम्मईगुडा इलाके में एक कार पानी में बह गई है। वहीं, हैदराबाद में भारी बारिश के बीच हुए हादसों में अब तक 11 लोगों की मौत हो चुकी है। इसी बीच प्रशासन ने लोगों से घरों में रहने की अपील की है। SDRF की टीम प्रभावित इलाकों में रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी हैं। हालात ऐसे हो गए है कि लोगो को बोट से निकाला जा रहा हैं।

हैदराबाद में हो रही लगातार बारिश से बने हालात पर राज्य के मुख्‍यमंत्री के. चंद्रशेखर राव भी नजर बनाए हुए हैं। वही ग्रामीण भाग में खेतों में पानी भरने से खड़ी फसल बर्बाद हो गई। वहीं कई जगह पर घर और अस्पतालों में भी पानी भर गया। बाढ़ जैसी स्थिति से निपटने के लिए सरकारी मशीनरी को अलर्ट पर रखा गया है। वहीं लोगों से भी सुरक्षा और सतर्कता बरतने की अपील की जा रही है।


मुख्य सचिव का सभी जिलों के अफसरों को एडवाइजरी

तेलंगाना के मुख्य सचिव सोमेश कुमार ने सभी जिला प्रशासन को अलर्ट पर रहने का ऑर्डर दिया है। उन्होंने सभी कलेक्टर, पुलिस कमिश्नर, एसपी और को अलर्ट पर रहने के लिए कहा है।

मंगलवार रात उन्होंने अधिकारियों से कहा- मुख्यमंत्री ने राज्य के हालात के बारे में जानकारी ली है। उन्होंने पूरे जिला प्रशासन को अलर्ट पर रहने का ऑर्डर दिया है। राज्य में भारी बारिश हो रही है। उन्होने आगे कहा कि कई अप्रिय घटनाएं भी सामने आई हैं। वे और डीजीपी हैदराबाद के सीनियर अफसरों के साथ फोन से संपर्क में हैं। सभी जिलों के अफसर टेलीकॉन्फ्रेंस से अपने मंडल ऑफिसर्स के संपर्क में रहें। निचले इलाके में जलभराव और बाढ़ जैसी समस्या हो सकती हैं।

मौसम विभाग ने कई इलाकों में जारी किया येलो अलर्ट

बहुत से इलाकों में मंगलवार को मूसलाधार बारिश हुई है। इसके बाद कोझिकोड सहित कई जिलों में बुधवार को बारिश का पूर्वानुमान जताते हुए मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने बुधवार के लिए तिरुवनंतपुरम, कोल्लम और पठनमथिट्टा के अलावा कई अन्य जिलों में भी यलो अलर्ट जारी किया है। वहीं त्रिशूर, पलक्कड़, मलप्पुरम, कोझीकोड, वायनाड, कन्नूर और कासरगोड जिलों में गुरुवार के लिए भी यलो अलर्ट जारी किया गया है।