आज से शुक्र की राशि तुला में ही वक्री चाल चलेंगे बुध, जानें 12 राशियों पर क्या पड़ेगा प्रभाव

0
0

12 राशियों पर इस राशि परिवर्तन का क्‍या असर होने वाला है, आगे पढ़ें । जानें बुध का वक्री होना किस राशि के लिए क्‍या प्रभाव डालेगा ।

New Delhi, Oct 14: अधिक मास अश्विन कृष्ण पक्ष एकादशी, 13 अक्टूबर 2020 यानी मंगलवार की रात से बुद्धि, बौद्धिकता, विद्या, लेखन शक्ति, पत्रकारिता, साहित्य आदि के कारक और मिथुन व कन्या राशि के स्वामी ग्रह बुध तुला राशि में ही मार्ग परिवर्तन कर वक्री हो जाएंगे । ज्योतिष जानकारों के अनुसार इसके बाद बुध ग्रह फिर 3 नवंबर 2020 दिन मंगलवार को तुला राशि मे मार्गी होंगे। ये 27 नवंबर तक यहीं पर मार्गी रहकर संपूर्ण जगत को प्रभावित करेंगे। इस राशि परिवर्तन का सभी 12 राशियों पर क्‍या असर होगा, आगे जानें ।

मेष राशि
पराक्रम में वृद्धि, जीवनसाथी के स्वास्थ्य में तनाव, साझेदारी में तनाव,प्रेम संबंधों में थोड़ा तनाव, बुद्धि का सकारात्मक एवं सफल प्रयोग ।
वृषभ राशि
धन को लेकर थोड़ा तनाव के साथ प्रगति, परिवार में आन्तरिक तनाव, वाणी संभलकर बोले एवं अनावश्यक विवाद एवं खर्च से दूर रहे, संतान के प्रति थोड़ी चिन्ता।
मिथुन राशि
बुद्धि का सफल प्रयोग,स्वास्थ्य, सुख,विद्या में वृद्धि, संतान के पक्ष में प्रगति,लाभ में वृद्धि, परंतु अचानक नकारात्मक विचार एवं तनाव भी सम्भव।
कर्क राशि
सीने की तकलीफ, माता के स्वास्थ्य को लेकर चिंता, गृह एवं वाहन संबंधित खर्च या तनाव,मन अशांत,आन्तरिक डर या असंतोष।

सिंह राशि
धन संबंधित कार्यो में अवरोध के साथ सफलता, परिवार में कुछ मांगलिक या नया कार्य भी,व्यापार में विस्तार,आंतरिक डर।
कन्या रा‍शि
धन वृद्धि के पूर्ण आसार, परिवार में नया कार्य,व्यापार में विस्तार, वाणी व्यवसाय से जुड़े लोगों को लाभ, परंतु स्वयं एवं माता के स्वास्थ्य का पूरा ध्यान दें।
तुला राशि
कार्य क्षमता के बल पर नया कार्य या कार्यों में विस्तार,मानसिक चिन्ता बढ़ सकती है ,स्वास्थ्य के प्रति रहे सतर्क,पिता एवं घर का सहयोग मिलेगा,प्रेम संबंध में वृद्धि एवं जीवन साथी का सहयोग।
वृश्चिक राशि
व्यय में अधिकता, आंतरिक रोग,ऋण , एवं शत्रु के प्रति सावधान रहें, व्यापारिक गतिविधियों के लिए या नई कार्य योजना के लिए बड़ी यात्रा भी सम्भव।

धनु राशि
जीवनसाथी के सहयोग एवं सानिध्य में वृद्धि , प्रेम संबंध में वृद्धि , आय के साधनों एवं लाभ में वृद्धि , अध्ययन-अध्यापन में वृद्धि ।
मकर राशि
राज्य सम्मान एवं परिश्रम में वृद्धि , कार्य क्षेत्र में प्रगति परंतु स्वास्थ्य के प्रति रहे सजग, गृह एवं वाहन सुख में वृद्धि ।
कुम्भ राशि
भाग्य का साथ मिलेगा, आन्तरिक डर , संतान के क्षेत्र से शुभ समाचार, अध्ययन-अध्यापन में रुकावट के साथ वृद्धि , पिता का सहयोग सानिध्य,उच्चाधिकारियों का सहयोग ।
मीन राशि
पेट की एवं पेशाब संबंधित समस्या , धन वृद्धि , व्यवसाय से जुड़े लोगों को लाभ , जीवनसाथी के स्वास्थ्य के प्रति रहे सजग , प्रेम संबंध में तनाव संभव ।
(Courtesy livehindustan.com/astrology)