लालू प्रसाद यादव को कोर्ट ने दी जमानत, लेकिन इस वजह से बाहर नही आ सके

0
2

आपको जानकारी तो होगी कि लालू प्रसाद यादव की जिन्दगी इन दिनों काफी ज्यादा दिक्कतों में कट रही है और उनके लिए आने वाली मुसीबते कम होने का नाम ही नही ले रही है. जिस तरह उनको सालो साल अन्दर काटने पड़े है वो अपने आप में दिक्कत से भरा हुआ वक्त था मगर लग रहा है कि अब धीरे धीरे उनके लिए अच्छे दिन आने शुरू हुए है मगर पूरी तरह से अच्छे दिन तो अभी भी नही आये है क्योंकि जमानत मिलने के बाद में भी लालू प्रसाद यादव जेल से बाहर नही आ सके है.




लालू को चारा घोटाला मामले में मिली जमानत, मगर अन्य केस के कारण बाहर नही आ सके
दरअसल उच्च न्यायालय में सुनवाई के दौरान पक्ष रखा गया कि चारा घोटाला माले में लालू प्रसाद यादव ने आधी सजा काट ली है और अब वो बीमार भी रहते है तो इस कारण से उन्हें जमानत दी जानी चाहिए. वकील की इस दलील पर गौर करते हुए कोर्ट ने उनको जमानत दे दी है. यानी अब लालू प्रसाद यादव बाहर इस केस के सम्बन्ध में आ सकते है मगर ऐसा हुआ नही.

दरअसल उनके ऊपर एक और केस भी चल रहा है जिसमे  उन्हें अन्दर रखने का आदेश मिला हुआ है और ऐसी स्थिति में अब लालू प्रसाद यादव के लिए बाहर आ पाना तब तक संभव नही है जब तक उन पर चल रहे सारे के सारे केसेज में उन्हें या तो रिहा नही किया जाता है या फिर उनको जमानत नही दी जाती है जो अपने आप में काफी टेढ़ी खीर है और इसमें काफी ज्यादा समय और भी लग जायेगा ऐसा माना जा रहा है.

हालांकि माना जा रहा है कि अगर किसी तरह से लालू प्रसाद चुनाव से पहले बाहर आ जाते है तो वो जनता के बीच अपना इमोशनल खेल चल सकेंगे और इससे राजद को चुनाव में फायदा हो सकता है लेकिन अभी जो स्थिति बन रही है उसके मुताबिक़ तो ऐसा ही लग रहा है कि उनका बाहर आना मुश्किल है.