बड़े से बड़े दाद खाज खुजली को सिर्फ 24 घंटे में ठीक कर देती है यह क्रीम, जाने क्रीम लगाने का सही तरीका

0
441

आज हम आपके सामने स्वास्थ्य से संबंधित एक फायदेमंद पोस्ट लेकर हाजिर हैं। दाद, खाज, खुजली की समस्या इंसान को बहुत ही परेशान करती है। इस बीमारी को काफी खतरनाक माना जाता है, क्योंकि यह बीमारी धीरे-धीरे पूरे शरीर में फैल कर शरीर को खराब कर देता है। इसका सीधा प्रभाव हमारे चमड़ी पर पड़ता है, इसलिए समस्या होने से नजरअंदाज नहीं करना चाहिए और तुरंत डॉक्टर की सलाह लेना चाहिए। ऐसे स्किन इंफेक्शन को खत्म करने के लिए कुछ क्रीम आती है जिसके उपयोग से आराम मिल सकता है, आज हम आपको उसी क्रीम के बारे में बताने जा रहे हैं पर किसी भी क्रीम का उपयोग करने से पहले चिकित्सक का परामर्श जरूर ले लें।

स्टेरॉइड क्रीम:

स्टेरॉइड क्रीम फंगस इन्फेक्शन को बिल्कुल खत्म कर देता है। यह दाद, खाज, खुजली की समस्या से छुटकारा पाने के लिए सहायक है। इसमें कई तरह के ऐसे एंटीऑक्सीडेंट पाये जाते हैं, जिससे खुजली की समस्या बिल्कुल नहीं होती है। यह विशेष रूप से शरीर में जांघ पर, गर्दन और सीने पर दाद, खाज और खुजली की समस्या को तुरंत ठीक करने में मदद करता है। यह क्रीम आपके लिए लाभप्रद साबित हो सकता है। इस बीमारी का लक्षण होता है कि यह छोटे से गोले का रूप ले कर फिर पूरे शरीर में फैल जाता है। इंफेक्शन वाली जगह पर मरीज को काफी अधिक खुजली होती है। इस समस्या से बचने के लिए मरीज स्टेरॉइड क्रीम का इस्तेमाल आपकी समस्या को दूर करने में सहायक है।

सुबह-सुबह लगाये क्रीम:

दाद खाज खुजली की समस्या लोगों की जान निकाल देती है। इससे मुक्त होने के लिए आपको सही समय पर क्रीम को लगाना आवश्यक होता है। आप सुबह-सुबह स्टेट क्रीम को लगाने तथा उसके बाद 2 घंटे में स्नान कर ले। यह लगातार कुछ समय तक करने के बाद मरीज की खुजली की समस्या दूर हो जाती है। जब भी आप दाद, खाज, खुजली की बीमारी से परेशान हो तो इस क्रीम का उपयोग कर सकते हैं, पर इसका उपयोग करने से पहले डॉक्टर की सलाह लेना बिल्कुल भी ना भूले।