पिता की इज्जत को मिट्टी में मिला दिया इन स्टार किड्स ने, बुरी तरह हुए फ्लॉप

0
12

हमारे बॉलीवुड में कई सितारे हैं जो अपने पिता की तरह मशहूर नहीं हो पाए हैं। जिस तरह से बड़े बड़े स्टार्स को जो शोहरत और सफलता हासिल हुई तो वहीं वैसा कुछ उनके बेटे नहीं कर पाए। आइए हम आपको कुछ ऐसी ही पिता-पुत्र की जोड़ी के बारे में बताते हैं।

मिथुन चक्रवर्ती –

मिमोह चक्रवर्ती: बॉलीवुड के डिस्को डांस स्टार मिथुन चक्रवर्ती अपनी यूनीक डांसिंग के कारण सालों तक दर्शकों के दिलों पर छाए रहे। दूसरी ओर उनका बेटा मिमोह चक्रवर्ती सफलता का असली स्वाद भी न चख सके। फिल्म जिमी से करियर की शुरूआत करने वाले मिमोह ने हॉन्टेड 3D, ऐनेमी, लूट आदि कई छोटी फिल्मों में काम तो किया, लेकिन ये सभी फिल्में फ्लॉप साबित हुईं।

फिरोज खान-

फरदीन खानफिरोज खान बॉलीवुड के मशहूर एक्ट रहे। आज वो भले ही हमारे बीच नहीं है लेकिन उनकी फिल्मों को दर्शक खूब याद करते हैं। फिरोज खान ने जब बॉलीवुड में अपना नाम बनाया तो उनके बेटे फरदीन खान ने भी बॉलीवुड में एंट्री ली। फरदीन ने 1998 में फिल्म प्रेम अग्न से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। फरदीन ने बॉलीवुड में कई सालों तक काम किया। उन्हें लोगों ने चॉकलेटी बॉय का भी नाम दिया। लेकिन आलम ये है कि आज फरदीन गुमनाम हैं। वो अब फिल्मों में तो दूर मीडिया में भी कम ही दिखते हैं। उन्हें पिता की तरह सफलता नहीं मिल पाई।

जितेंद्र-

तुषार कपूरबॉलीवुड के लेजेंड्री एक्टर जितेंद्र कितने सफल रहे हैं, ये बात हर किसी को पता है। 80 और 90 के दशक में जितेंद्र ने बॉलीवुड पर राज किया है। उन्होंने हर तरह के रोल को किया है। उनके चॉकलेटी लुक्स पर उस दौर में कई लड़कियां फिदा थीं। लेकिन अफसोस ऐसा उनके बेटे तुषार कपूर नहीं कर पाए। तुषार ने यूं तो बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम किया लेकिन उन्हें वो सफलता नहीं मिली जो उनके पिता को मिली।

संजय खान-


जायद खानबॉलीवुड के मशहूर एक्टर संजय खान ने अपने दौर में कई हिट फिल्में दी हैं। संजय की तरह उनके बेटे जायद खान ने वो सफलता हासिल नहीं कर पाई। जायद खान ने 2003 में फिल्म ‘चुरा लिया है तुमने’ के जरिए डेब्यू किया था। इसके बाद वो कई छोटी-बड़ी फिल्मों में दिखे लेकिन उन्हें पिता की तरह सफलता नहीं मिली।