लालू के बड़े बेटे के पास है BMW कार, 15 लाख की बाइक, जानें कितनी है तेजप्रताप यादव की संपत्ति

0
3

लालू प्रसाद के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव अपने खास अंदाज के लिए जाने जाते हैं, विधानसभा चुनाव में तेज प्रताप भी मैदान में हैं ।

New Delhi, Ocr 14: लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव इस बार के विधानसभा चुनाव में बिहार के समस्तीपुर जिले की हसनपुर सीट से अपनी किस्मत आजमा रहे हैं । तेज प्रताप ने मंगलवार को ही इस सीट से नामांकन दाखिल कर दिया है । तेज प्रताप यादव ने चुनाव आयोग में अपनी संपत्ति का ब्‍यौरा भी दिया है, लालू के बड़े बेटे साहब करोड़पति हैं ।

50 लाख बढ़ गई संपत्ति
बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री और महुआ सीट से विधायक रहे तेजप्रताप यादव ने मंगलवार को नामांकन पत्र के दौरान जो हलफनामा दाखिल किया है, उसके मुताबिक 5 साल में उनकी कुल संपत्ति लगभग 50 लाख रुपए बढ़ गई है । तेज प्रताप यादव अपनी अतरंगी लाइफस्टाइल के कारण चर्चा में रहते हैं । लेकिन लग्‍जरी के शौकीन हैं । उन्‍हें कार और बाइक का शौक है, यही वजह है कि उनके पास बीएमडब्ल्यू और रेसिंग बाइक जैसी गाड़ियां मौजूद हैं । जिनकी कीमत लाखों में है ।

तेजप्रताप की संपत्ति
हलफनामे के मुताबिक तेप्रताप यादव के पास 29 लाख रुपए की कीमत वाली एक बीएमडब्ल्यू कार और 15 लाख रुपए कीमत वाली 1000 सीसी की बाइक है । इसके अलावा उनके पास 4 लाख के करीब की ज्वेलरी भी है । नामांकन पत्र के हलफनामे के मुताबिक तेजप्रताप यादव की संपत्ति दो करोड़ 51लाख 63 हजार 509 रुपए बताई गई है जो कि 2015 के चुनाव से लगभग 50 लाख रुपए अधिक है ।

बैंक खाते और कैश, इनवेस्टमेंट
तेजप्रताप यादव के 5 अलग-अलग बैंकों में खाते हैं, इनमें फिलहाल 14 लाख 87371 रुपए जमा हैं । ये राशि भी 2015 की तुलना में ज्‍यादा है । उनके मुताबिक मुताबिक उनके पास सवा लाख रुपए कैश हैं, जबकि विभिन्न तरह के शेयरों में भी तेज प्रताप यादव ने 25 तक का निवेश कर रखा है । सोशल मीडिया में एक्टिव रहने वाले तेजप्रताप यादव लैपटॉप और डेस्कटॉप के भी मालिक हैं, उन पर 33 लाख रुपए का लोन भी है । आपको बता दें तेजप्रताप साल 2015 में पहली बार विधायक बने थे, और फिर बिहार के स्वास्थ्य मंत्री बने थे ।