मां के साथ देश का फर्ज: 22 दिन पहले माँ बनी IAS ऑफिसर, अब नवजात बच्ची को लेकर कर रही ड्यूटी

    0
    87

    आजकल सोशल मीडिया पर एक ऐसी तस्वीर वायरल हो रही है, जिसमें एक महिला को देखा जा रहा है। जो अपनी दुधमुंही बच्ची के साथ अपने ऑफिस की कुर्सी पर बैठी नज़र आ रही है। महिला का नाम सौम्या पांडे है, जो एसडीएम के पद पर कार्यरत हैं।

    ऐसा बताया जा रहा है कि सौम्या पांडे 22 दिन पहले ही माँ बनी है और अब अपनी नवजात बच्ची को लेकर ऑफिस पहुँच, अपने कार्यभार को संभाल लिया है। उनके घर में कोई अन्य सदस्य ना होने के कारण वह अपनी बच्ची को घर में नहीं छोड़ सकती थी। इसलिए उन्होंने अपनी 22 दिन की बच्ची को अपने साथ दफ़्तर के आने का फ़ैसला किया।

    वाकई इस “मां” के हौसले और जज्बे को दुनिया सलाम करती है। काम से बहाना बनाकर छुट्टी लेने वालों के लिए वह प्रेरणा बन चुकी हैं।

    काम के प्रति उनके समर्पण भाव की लोग जमकर तारीफ़ कर रहे हैं. 

    यूपी के प्रयागराज की रहने वाली सौम्या पांडे 2017 बैच की एक महिला IAS ऑफिसर है, जो गाजियाबाद के मोतीनगर तहसील की SDM के पद पर कार्यरत हैं। इस संकट भरे समय में भी वह जिस तरह से अपने काम के प्रति मेहनत कर रही हैं, वह वाकई काबिले तारीफ है।

    क्योंकि महिलाओं के लिए ऐसे मुश्किल समय में बहुत ज़्यादा काम कर पाना थोड़ा-सा मुश्किल होता है। लेकिन एक कामकाजी महिला और एक माँ होने के नाते वह अपने काम और माँ होने का दोनों का फ़र्ज़ अदा कर रही हैं। कोरोना के दौरान उन्होंने कई हॉस्पिटल्स में मॉनिटरिंग भी कर चुकी हैं।

    वाकई इस “मां” के हौसले और जज्बे को दुनिया सलाम करती है। काम से बहाना बनाकर छुट्टी लेने वालों के लिए वह प्रेरणा बन चुकी हैं।