अयोध्या में भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित करने को लेकर परमहंस दास का आमरण अनशन

0
2

अयोध्या में अनशन पर बैठे महंत परमहंस दास ने भारत को हिन्दू राष्ट्र घोषित करने कि मांग को लेकर आमरण अनशन शुरू कर दिया है और कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तीन तलाक और धारा 370 को खत्म कर, ये साबित कर दिया है कि वह अपने देश को बचाने के लिए कुछ भी कर सकते हैं. महंत परमहंस दास का कहना तो ये भी था कि भारत में हिन्दुओं की गिनती अन्य धर्म के लोगों से ज्यादा है इसीलिए भारत को हिन्दू राष्ट्र घोषित कर देना चाहिए.

उन्होंने कहा जब देश का बंटवारा हुआ तो पाकिस्तान ने सर्वाधिक आबादी को देखते हुए मुस्लिम राष्ट्र घोषित कर दिया था लेकिन भारत आज भी हिंदू राष्ट्र घोषित नहीं हो पाया है इसीलिए मेरी मांग यही है कि पाकिस्तान और बांग्लादेश में रहने वाले हिन्दुओं को वापस भारत लाया जाए और उन्हें नागरिकता प्रदान की जाए.

‘अन्न, जल का त्याग कर यूं ही आमरण अनशन पर बैठा रहूंगा’

महंत परमहंस दास ने चेतावनी देते हुए कहा कि जब तक मेरी मांग स्वीकार नहीं कि जाएगी तब तक मैं अन्न, जल का त्याग कर अनशन पर बैठा रहूंगा और मेरा मानना है अगर भारत में अल्पसंख्यक समुदाय अपनी आबादी इसी तरह बढ़ाता रहा तो देश का बंटवारा होने का खतरा बना रहेगा.

वहीं आमरण अनशन को लेकर जिला प्रशासन बेहद सतर्क है और अयोध्या में उनकी सुरक्षा को लेकर पुलिसकर्मियों की तैनाती कर दी है.बता दें कि महंत परमहंस दास इससे पहले अयोध्या में श्री राम मंदिर बनवाने कि मांग को लेकर आमरण अनशन कर चुके है जिसके दौरान उन्हें समझाने प्रदेश सरकार के कई मंत्री अयोध्या गए थे. बाद में उनकी हालात खराब होने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनका अनशन तुड़वाया था.