वक्री बुध से इन 5 राशि के जातकों की चमक जाएगी किस्मत, तो इन्हें होगा भारी नुकसान

0
12

14 अक्टूबर की सुबह 6 बजकर 30 मिनट पर बुध ग्रह तुला राशि पर गोचर करते हुए वक्री हो जाएंगे और 19 दिन बाद, 3 नवंबर की रात 11 बजकर 15 मिनट पर इसी राशि पर भ्रमण करते हुए मार्गी  हो रहे हैं। ऐसे में बुध के वक्री होने का असर सभी राशि के जातकों पर पड़ने वाला है। कुछ राशि के लोगों के लिए ये शुभ होगा तो वहीं कुछ के लिए ये अशुभ परिणाम लेकर आ रहा है। आइये जानते हैं, आखिर किस राशि पर क्या प्रभाव पड़ने वाला है…

मेष राशि 

मेष राशि से सप्तम भाव में बुध वक्री हो रहे हैं, ये आपके लिए शुभ है। इस दौरान आपके पराक्रम में वृद्धि होगी। शादी विवाह के लिए चल रही बातचीत सकारात्मक रहेगी। जो जातक शादीशुदा हैं, उन्हें ससुराल पक्ष की तरफ से सहायता प्राप्त होगा। अगर आपका कोई सरकारी काम अटका है तो उसके पूर्ण होने के आसार हैं। नए कार्य व्यापार में सफलता मिलेगी। हालांकि दांपत्य जीवन में कुछ विवाद हो सकते हैं।

वृषभ राशि 

इस राशि से छठे भाव में बुध वक्री हो रहे हैं, ऐसे में आपके स्वास्थ्य पर इसका प्रतिकूल प्रभाव पड़ सकता है। पेट संबंधी और चर्म रोग हो सकते हैं। इस दौरान आपके शत्रुओं में भी इजाफा हो सकता है। आपके विरोधी समाज में आपको नीचा दिखाने की कोशिश करेंगे। किसी पर भी आंख मूंदकर भरोसा न करें, आपको धोखा मिल सकता है। इस दौरान किसी को पैसे उधार न दें, अन्यथा इस अवधि में दिए गए धन की वापसी पर संदेह रहेगा।

मिथुन राशि 

मिथुन राशि से पंचम भाव में बुध वक्री हो रहे हैं, इसका विद्यार्थियों के जीवन पर सकारात्मक असर पड़ने वाला है। प्रेम संबंधी मामलों में न पड़ें अन्यथा विवाद हो सकता है। समाज और घर परिवार में आपके मान सम्मान में वृद्धि होगी। आय के नए नए मार्ग आपके लिए खुलेंगे। नौकरी बदलने की सोच रहे हैं तो ये आपके लिए अच्छा मुहुर्त है। किसी को उधार में दिया हुआ धन वापस मिल सकता है। परिवार के वरिष्ठ जनों से मधुर संबंध बनाए रखें, उनके आशीर्वाद से आपके जीवन में तरक्की होगी।

कर्क राशि 

राशि से चौथे भाव में बुध का वक्री होना कर्क राशि के जातकों के लिए न ज्यादा शुभ रहेगा और ना ही ज्यादा अशुभ फल देगा। इस दौरान आपके घर में पारिवारिक कलह हो सकता है, साथ ही मानसिक अशांति का भी सामना करना पड़ सकता है। माता पिता के स्वास्थ्य के प्रति सजग रहें। अगर मकान और वाहन खरीदने की योजना बना रहे हैं तो ये आपके लिए अच्छा मुहुर्त है। मित्रों और रिश्तेदारों से सुखद समाचार मिलेंगे। समाज में आपके नेतृत्व क्षमता की सराहना की जाएगी।

सिंह राशि 

सिंह राशि के जातकों पर बुध के वक्री होने का मिलाजुला असर पड़ेगा। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा, आय के नए रास्ते खुलेंगे। आकस्मिक धन प्राप्ति के भी योग बन रहे हैं। भाइयों से पैतृक संपत्ति को लेकर विवाद हो सकता है। इस दौरान साहस, पराक्रम और उर्जा के बल पर आप कठिन से कठिन चुनौतियों को पार करेंगे। इस जातक के विद्यार्थियों के लिए ये समय एकदम अनुकूल है। धर्म-कर्म के कार्यों में आपकी भागीदारी बढ़ेगी।

कन्या राशि 

कन्या राशि से धनभाव में बुध वक्री हो रहे हैं। ऐसे में आपका आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। इस दौरान आप कोई महंगी वस्तु खरीद सकते हैं। वाकपटुता के बल पर आप कठिन परिस्थितियों को भी आसनी से जीत लेंगे। छोटी छोटी बातों का बतंगड़ न बनाएं, इससे आपके पारिवारिक एकता में विघ्न पड़ सकता है। कार्यक्षेत्र में अपने शत्रुओं से बचकर रहें। कोर्ट कचहरी के पचेड़े में ना पड़े, संभव हो तो आपसी बातचीत में मामला सुलझा लें।

तुला राशि 

तुला राशि में ही बुध ग्रह वक्री हो रहे हैं, ये आपके लिए ज्यादा शुभ फलदायी नहीं है। ऐसे में आपके जीवन में कुछ बाधाएं आ सकती हैं। हालांकि इस दौरान सामाजिक-धार्मिक कार्यों में रूचि बढ़ेगी। नौकरी बदलने का प्लान बना रहे हैं तो ये आपके लिए शुभ समय है। विदेश में रह रहे किसी मित्र से सुखद समाचार की प्राप्ति हो सकती है। व्यापार के क्षेत्र से जुड़े लोगों को कुछ बड़े लाभ मिल सकते हैं। रूके हुए धन की आश लगाए बैठे हैं तो अभी आपका इंतजार थोड़ा और लंबा हो सकता है।

वृश्चिक राशि

इस राशि से हानि भाव में बुध वक्री हो रहे हैं, ऐसे में इन दिनों आपकी यात्राओं में वृद्धि हो सकती है। कंपनी के वरिष्ठ अधिकारियों से रिश्ते अच्छे बनेंगे। इस दौरान किए गए कार्य आपके भविष्य के लिए काफी लाभदायक रहेंगे। फिजूल खर्ची के कारण आपको आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है, इसलिए खर्च के मामले में सतर्क रहें। घर के निर्णय अकेले ना लें बल्कि जीवनसाथी के सलाह से ही कार्य करें।

धनु राशि 

राशि से लाभ भाव में बुध वक्री हो रहे हैं, ऐसे में व्यापर में आ रही बाधाएं दूर होंगी। किसी नए प्रोजेक्ट पर कार्य शुरू कर सकते हैं। वे विद्यार्थी जो प्रतियोगी परीक्षाओं में बैठने वाले हैं, उन्हें मेहनत का फल मिलेगा। केंद्र या राज्य सरकार के किसी विभाग में अगर आपका कार्य रूका है तो उसका निपटारा भी हो सकता है। अपने कार्यक्षेत्र के उच्चाधिकारियों से संबंध बिगड़ने ना दें। घर का माहौल खुशनुमा बना रहेगा।

मकर राशि 

मकर राशि के जातकों के लिए बुध का वक्री होना काफी शुभ फलदायी होने वाला है। नौकरी के सिलसिले में स्थान परिवर्तित कर सकते हैं। समाज के वरिष्ठ लोगों से आपकी भेंट मुलाकात हो सकती है। अगर राजनीति में किस्मत आजमाना चाहते हैं तो आपके लिए शुभ अवसर है। कोर्ट कचहरी में अगर कोई केस लड़ रहे हैं तो आपके पक्ष में फैसले आ सकते हैं। व्यापार से जुड़े लोग अगर कोई नया प्रयास करेंगे तो जरूर सफल होंगे।

कुंभ राशि 

कुंभ राशि से भाग्य भाव में बुध वक्री हो रहे हैं। इस दौरान आपका धार्मिक-सामाजिक कार्यों में मन नहीं लगेगा। पढ़ने लिखने और घूमने फिरनें ज्यादा मन लगेगा। आप अपने सौम्य स्वभाव के कारण कठिन से कठिन चुनौतियों को आसानी से पार कर लेंगे। इस दौरान आपके बल, बुद्धि और पराक्रम में बढ़ोतरी होगी। स्वास्थ्य बेहतर रहेगा, मगर अपने परिवार के अन्य सदस्यों के स्वास्थ्य का विशेष ख्याल रखें। इस राशि के जो जातक व्यापार के क्षेत्र में हैं, उनके लिए समय अनुकूल है। अगर किसी नए कार्य की शुरूआत करना चाहते हैं तो ये आपके लिए शुभ समय है। वाहन सुख की भी प्राप्ति हो सकती है। घर बनाने या जमीन खरीदने की सोच रहे हैं तो अवसर अच्छा है, जरूर लाभ उठाएं।

मीन राशि 

राशि से अष्टम भाव में बुध के वक्री होने से इस राशि के जातकों के लिए मिला जुला असर रहेगा। इस दौरान समाज में मान सम्मान में बढ़ोतरी होगी, आपके सम्मान में किसी बड़े पुरस्कार की घोषणा भी की जा सकती है। मगर स्वास्थ्य पर बुध के वक्री होने का काफी प्रतिकूल प्रभाव पड़ने वाला है। पेट संबंधी रोग और चर्मरोग हो सकता है। अपने कार्यक्षेत्र में दुश्मों से सावधान रहें और बेवजह अपने दुश्मनों से बहसबाजी ना करें। इस दौरान आपके लिए बेहतर यही होगा कि ऑफिस से काम पूरा करके, घर लौट आएं। कोर्ट कचहरी के मामले भी आपस में ही सलुझा लें, अन्यथा परेशानी में फंस सकते हैं। रूका हुआ धन वापस मिलने के योग बन रहे हैं, साथ ही संबंधियों से शुभ समाचार भी सुनने को मिल सकते हैं।