24 दिन की बेटी को गोद में लेकर काम पर लौंटी IAS सौम्या पांडेय, जज्बे को देख लोगों ने की तारीफ

0
3

आईएएस अधिकारी सौम्या पांडेय की एक फोटो सोशल मीडिया पर इन दिनों काफी छाई हुई है। इस फोटो में सौम्या पांडेय अपनी बेटी को गोद में लेकर काम कर रही है। इस फोटो को खूब पसंद किया जा रहा है और काफी सारे लोगों ने इस फोटो को शेयर भी किया है। दरअसल आईएएस अधिकारी सौम्या पांडेय हाल ही में मां बनीं हैं और इन्होंने छुट्टी लेने की जगह अपने काम पर वापस आने जरूरी समझा। सौम्या पांडेय ने बेटी को जन्म देने के महज कुछ ही दिनों तक आराम किया और फिर फौरन काम पर लौट आई। सौम्या पांडेय के अनुसार उनकी सेहत एकदम सही है और उनके लिए काम बेहद ही जरूरी है। इसलिए उन्होंने काम पर लौटने का फैसला किया।

गोद में लेकर किया काम

गाजियाबाद से सटे मोदीनगर की उपजिलाधिकारी सौम्या पांडेय ने गत 17 सिंतबर को बेटी को जन्म दिया था और दो हफ्तों के बाद ये काम पर लौट आई। बेटी को किसी भी तरह की दिक्कत ना हो, इसलिए सौम्या पांडेय अपनी बेटी को भी अपने साथ दफ्तर लेकर आती हैं और उसे गोद में लेकर अपना जरूरी काम करती हैं। इसी बीच अब इनकी एक फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। जिसमें ये अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस पर 24 दिन की बेटी को गोद में लेकर काम कर रही हैं। वहीं कोरोना वायरस के कारण ये ऑफिस में ही रह कर अपना कार्य कर रही हैं।

इन्होंने मोतीलाल नेहरू राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में बीटेक में गोल्ड मेडल प्राप्त किया है। पढ़ाई पूरी होने के बाद इन्होंने आईएएस की तैयारी शुरू की और प्रथम प्रयास में ही आईएएस की परीक्षा में टॉप टेन में जगह बना ली। सौम्या पांडेय करीब एक साल पहले मोदीनगर की उपजिलाधिकारी बनी थी।

इस पूरे मामले पर सौम्या पांडेय का कहना है कि वो काम को सर्वोपरि मानती हैं। परिवार के साथ देश सेवा भी सबसे जरूरी है। जापान देश का उदाहरण देते हुए इन्होंने कहा कि वहां डिलीवरी के कुछ समय बाद ही महिलाएं अपने काम पर चली जाती हैं। अगर स्वास्थ्य सामान्य है तो जल्द काम पर लौटने में कोई दिक्कत नहीं है।