अपने फैंस में ही इन बॉलीवुड सितारों को मिला जीवनसाथी, नंबर 3 की उम्र में था 22 साल का अंतर 

0
0

बॉलीवुड सितारे अपने प्रशंसकों के बड़े चहेते होते हैं। कई प्रशंसक उनके ऐसे होते हैं, जो उनके लिए कुछ भी कर गुजरने के लिए तैयार रहते हैं। बॉलीवुड में कई ऐसे सितारे हैं, जिन्होंने अपने प्रशंसकों के बीच से ही अपना जीवनसाथी चुन लिया है। यहां हम आपको बॉलीवुड के ऐसे ही सितारों से मिलवा रहे हैं।

राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया

डिंपल कपाड़िया राजेश खन्ना की बहुत बड़ी फैन हुआ करती थीं। स्कूल के दिनों में वे क्लास छोड़कर उनकी फिल्में देखने के लिए पहुंची जाती थीं। जब वे केवल 16 साल की थीं, तभी राजेश खन्ना से उनकी शादी हो गई थी। राजेश खन्ना की उम्र उनसे 15 साल बड़ी थी।

जितेंद्र और शोभा कपूर

अपने जमाने के मशहूर अभिनेता जितेंद्र की शोभा कपूर बहुत बड़ी फैन हुआ करती थीं, जो कि उस वक्त ब्रिटिश एयरवेज में एयर होस्टेस के तौर पर काम कर रही थीं। जितेंद्र और शोभा की जब मुलाकात हुई तो जितेंद्र को भी शोभा बहुत पसंद आ गईं। आखिरकार वर्ष 1974 में दोनों ने सात फेरे ले लिए।

दिलीप कुमार और सायरा बानो

दिलीप कुमार और सायरा बानो की जोड़ी देखते ही बनती है। सायरा बानो की उम्र जब केवल 12 साल की थी, तभी से दिलीप कुमार की वे बड़ी फैन थीं। सायरा बानो की दिली इच्छा थी कि एक दिन दिलीप कुमार ही उनके पति बने। सायरा बानो दिलीप कुमार से शादी करने की जिद पर अड़ गई थीं। उन्होंने शर्त रख दी थी कि यदि दिलीप कुमार उनसे शादी करेंगे, तभी वे अपनी जिद छोड़ेंगी। आखिरकार 44 साल के दिलीप कुमार को 22 साल की सायरा बानो से शादी रचानी पड़ी थी।

मुमताज और मयूर माधवानी

गुजरे जमाने की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में मुमताज की गिनती होती थी। मुमताज ने शशि कपूर का भी प्रपोजल स्वीकार नहीं किया था। मुमताज ने उस वक्त के प्रख्यात बिजनेसमैन मयूर माधवानी से शादी रचाई थी, जो कि उनके बहुत बड़े फैन थे। वे विदेश में रहते थे। मुमताज और मयूर की शादी 29 मई, 1974 को हुई थी। अपने पति के साथ वे लंदन में ही रह रही हैं।

विवेक ओबेरॉय और प्रियंका अल्वा

अपने करियर के दौरान कई तरह के उतार-चढ़ाव का सामना करने के बाद विवेक ओबरॉय की जिंदगी में प्रियंका अल्वा के रूप में खुशी का आगमन हुआ। वे उनकी बहुत बड़ी फैन हुआ करती थीं। आखिरकार दोनों की साल 2010 में अरेंज मैरिज हो गई।

शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा

बॉलीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा की जोड़ी खूब जमती है और पसंद की जाती है। एक वक्त ऐसा भी था जब राज कुंद्रा शिल्पा शेट्टी से शादी करने का सपना देखा करते थे। आखिरकार उनका यह सपना पूरा भी हो गया, जब एक परफ्यूम ब्रांड के प्रोमोशन के दौरान दोनों की मुलाकात हुई और दोनों के बीच प्यार पनपते हुए शादी की दहलीज तक जा पहुंचा।

ईशा देओल और भरत तख्तानी

भरत तख्तानी तब से एशा देओल के फैन हुआ करते थे, जब वे बॉलीवुड स्टार नहीं बनी थीं। स्कूल के दिनों में ही उन्हें उनसे प्यार हो गया था। उन्हें लगा था कि बॉलीवुड स्टार बनने पर वे उनसे शादी नहीं करेंगी। फिर भी जब उन्होंने एशा को प्रपोज किया तो एशा ने इसे स्वीकार कर लिया और दोनों शादी के बंधन में बंध गए।

पढ़ें पाकिस्तान का ‘पीछे तो देखो’ वाला बच्चा बना सोनू सूद का फैन, Video शेयर कर दिया प्यारा संदेश