राशिफल 14 अक्टूबर 2020 : आज इन राशियों के सितारे रहेंगे बुलंदियों पर, भगवान गणेश खोलेंगे किसी नए लाभकारी कार्य के द्वार

0
19

Rashifal 14 October 2020 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 14 October 2020

Aaj Ka Rashifal

Astrology Sign

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

अपने बच्चों के सुझाव नजरदांज न करें काफी हद तक लाभकारी हो सकते हैं। अगर हम स्वास्थ्य की बात करे तो आपको हृदय संबंधी समस्याओं को लेकर सावधान रहना चाहिए। लेन-देन में जल्दबाजी न करें। मनपसंद भोजन का आनंद प्राप्त होगा। मित्र व संबंधियों के साथ समय अच्छा व्यतीत होगा। कारोबार मनोनुकूल रहेगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आप थोड़े चंचल मन के इंसान है। गुस्से में कहे शब्दों का असर बहुत बुरा होता है इसलिए आपको संयम और सावधानी से काम लेने की जरूरत है। घर के रखरखाव या मरम्मत संबंधित कोई प्लानिंग कर रहे हैं तो समय बहुत ही उपयुक्त है। स्वास्थ्य का पाया कमजोर रह सकता है,तरल पदार्थों का अधिक से अधिक सेवन करें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

अगर आप कोई महत्वपूर्ण काम करना चाहते है तो शाम का समय आपके लिए बेहतर रहेगा। चिंता तथा तनाव रहेंगे। सुख के साधनों पर व्यय होगा। स्थायी संपत्ति में वृद्धि के योग हैं। प्रॉपर्टी के काम बड़ा लाभ दे सकते हैं। कार्यस्थल पर सभी काम उचित रूप से चलते रहेंगे। जल्दबाजी से का‍म बिगड़ सकते हैं।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

इस समय ग्रह स्थितियां परिवर्तन दायक बनी हुई है। परिवार में किसी बात को लेकर विवाद हो सकता है। आपकी प्रगति से आपके आसपास के कुछ लोगों में जलन पैदा हो सकती हैं। खाने पीने की चीजों का विशष ध्यान रखें बाहरी चीज का इस्तेमाल बिलकुल न करें। आज धनहानि किसी भी तरह हो सकती है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आपकी आर्थिक स्थिति काफी डगमगा सकते है। ऐसे में आपको खर्चे कम और बचत ज्यादा करनी होगी। बाहरी गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। लोगों की बात पर या आश्वासन पर पूरी तरह से निर्भर ना रहे। खांसी, जुकाम और गले में इंफेक्शन जैसी परेशानी सता सकती है। घर में प्रसन्नता का वातावरण रहेगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

Lord Ganesh

आज आपको मानसिक कठिनाइयां परेशान कर सकती हैं। आप अपने ही बारे में भी निर्णय देने का हक किसी और को सौंप रहे हैं जोकि सही नहीं है। पारिवारिक विवाद में स्थिति पक्ष में रह सकती है। परिवार के बुजुर्ग सलाह देंगे अगर इसका पालन करेंगे तो लाभ होगा। कुत्तों को रोटी डालें।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

अगर इस समय आप कहीं नया मकान या ऑफिस बनाने की सोच रहे है तो यह समय अनुकूल नहीं है। नई योजना बनेगी लेकिन तत्काल लाभ नहीं मिलेगा। कार्यशैली में परिवर्तन करना पड़ सकता है। वैवाहिक जीवन ठीक रहेगा। गणेश भगवान को चन्दन का तिलक करें, भाग्य का साथ रहेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

घरेलू संबंधों में किसी प्रकार की खटास ना उत्पन्न होने दें। नए काम और नई बिजनेस डील सामने आ सकती है। शाम के समय यात्रा न करें। बदलते मौसम की वजह से इंफेक्शन सम्बंधित दिक्कत उत्पन्न हो सकती है, दिनचर्या को व्यवस्थित रखें। लव लाइफ में गलतफहमियां हो सकती हैं।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

शासन-प्रशासन का सहयोग न मिलने से कार्य बाधित होंगे। किसी नजदीकी मित्र की सलाह लेना भी हितकर रहेगा। आज कोई प्लान न बनाएं, पुराने काम निपटा लें। स्वास्थ्य सही रहेगा लेकिन लापरवाही न बरतें। प्रेम संबंधों में मनमुटाव व तनाव की स्थिति उत्पन्न हो सकती हैं। गणेश भगवान को पीली मिठाई का भोग लगाएं।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपको कोई बढ़िया विचार सूझ सकता है जो कि भविष्य में आपको धन लाभ दिलाएगा। आर्थिक समस्याओं से राहत मिलेगी। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। फालतू खर्च होगा। व्यावसायिक यात्रा सफल रहेगी। थोड़ी सी हिम्मत करके आप सभी परेशानियों का हल आसानी से ढूंढ पाएंगे। अपने कुलदेवता को हलवे का भोग लगाएं।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

किसी बाहरी व्यक्ति के हस्तक्षेप की वजह से आपके काम में कुछ रुकावटें आ सकती हैं। काम की वजह से परिवार से दूर रहना पड़ सकता है। मौसम के बदलाव की वजह से स्वास्थ्य में बदलाव संभव है। लाभ के अवसर हाथ आएंगे। सुख के साधनों की प्राप्ति हो सकती है। आज उधार लेन-देन से आपको बचना चाहिए।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrology

नए काम की शुरुआत करने के लिए आज का दिन काफी शुभ रहेगा। किसी से अचानक हुई मुलाकात स्थायी संबंध में बदल सकती है। नौकरी में सहकर्मी जलन की भावना से आपके खिलाफ कोई षड्यंत्र रच सकते हैं। आज खासकर स्त्रियां अपने स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहें। निवेश शुभ रहेगा। आज के काम कल पर नहीं टालें।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 14 October 2020 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : हथेली में है ऐसी रेखाएं, तो समझ जाइए आप बन सकते हैं करोड़पति