जब फेसबुक फ्रेंड से शादी करने, घर से भागी तीन बच्चों की मां…

0
0

मध्य प्रदेश: सोशल मीडिया पर शादी करने के कई मामले सामने आते रहते है लेकिन इस तरह के फ्रॉड काम ही देखने को मिलते है. बैतूल शहर में एक मामला सामने आया है, जहां तीन बच्चों की मां अपने फेसबुक पर बनें दोस्त से शादी करने के लिए 750 किमी दूर युवक के घर पहुंची. 21 साल के युवक ने बताया कि महिला से उसकी दोस्ती फेसबुक पर हुई थी. जिसके बाद दोनों सोशल मीडिया पर बात-चीत करने लगे और इन्हे प्यार हो गया.

युवक को शक हुआ तो पता चला, जिस महिला से वो शादी करने वाला है, उसकी पहले ही शादी हो चुकी है यहां तक कि महिला तीन बच्चों की मां भी है, जिसके बाद युवक शादी करने से बाल-बाल बच गया.

9 अक्टूबर को युवती यूपी से 750 किमी दूर भोपाल पहुंची. जहां उसने युवक को बुलाया और उसके साथ बैतूल जाकर शादी करने का अपना फैसला सुनाया. दो दिन तक लगातार युवती को टालने के बाद युवक ने आधार कार्ड और अन्य आईडी कार्ड मांगे, जिसे वो दिखा न सकी. शक होते ही युवक उसे आधार कार्ड बनवाने के बहाने बैतूल लेकर आ गया और यहां उसे महिला डेस्क को सौंप दिया. जहां पता चला कि युवती की उम्र 25 साल है और तीन बच्चों कि मां है.

महिला सेल प्रभारी डीएसपी संतोष पटेल ने बताया कि युवती ने अपने पति के मारने पीटने से परेशान होकर ये कदम उठाया है. उसने अपने बच्चों को मां-बाप के यहां छोड़ा और युवक से शादी करने भोपाल पहुंच गई. डीएसपी संतोष पटेल ने ये भी बताया की उन्होंने उसके परिजनों को बुला लिया है और जल्द ही युवती को उन्हें सौंप दिया जाएगा.