डोनाल्ड ट्रंप के डाई हार्ड भारतीय फैन की हुई मौत, ट्रंप की 6 फुट की मूर्ति बनवा कर करते थे पूजा

0
2

फैंस अपने पसंदीदा सेलिब्रिटीज के लिए क्या कुछ नहीं करते। उनकी तस्वीरें इकठ्ठा करने से लेकर मूर्तिया तक बनवा देते हैं। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के एक ऐसे ही भारतीय फैन थे। डोनाल्ड ट्रंप की भगवान की तरह पूजा करने वाले तेलंगाना के बुसा कृष्णा का रविवार को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। बताया जा रहा है कि बुसा कृष्णा डोनाल्ड ट्रंप के कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद उनकी स्वास्थ्य स्थिति को लेकर काफी परेशान थे। जब से डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी की कोरोना संक्रमित होने की खबर आई थी तब से ही उनके जल्दी ठीक हो जाने के लिए उन्होंने उपवास रखा था। यह खबर सुनकर वह ठीक से सो भी नहीं पा रहे थे। वही रविवार को कार्डिएक अरेस्ट की वजह से उनकी मौत हो गई। 

ट्रंप की 6 फुट की मूर्ति की करते थे पूजा

बुसा कृष्णा डोनाल्ड ट्रंप के बहुत बड़े प्रशंसक थे। हैदराबाद से 120 किलोमीटर दूर जनगांव के निवासी

 कृष्णा ने अपने घर में डोनाल्ड ट्रंप की 6 फीट की मूर्ति बनवा रखी थी जिसकी वह रोज दूध से अभिषेक करके पूजा करते थे। वे मूर्ति के पैर छूकर आशीर्वाद भी लेते थे। उन्होंने अपनी हर खास चीज में डोनाल्ड ट्रंप की फोटो लगा रखी थी। यहां तक कि उनका मोबाइल का बैक कवर भी डोनाल्ड ट्रंप की फोटो वाला था।

2 लाख में बना था डोनाल्ड ट्रंप का एकलौता मंदिर

कृष्णा ने पिछले साल 14 जून को कुछ लोगों की मदद से डोनाल्ड ट्रंप की मूर्ति बनवाई थी‌। मूर्ति को बनाने के लिए करीब दो लाख का खर्च आया था। पहले तो लोग उनका मजाक बनाते थे लेकिन बाद में लोगों ने समझा कि यह दुनिया में डोनाल्ड ट्रंप का एकलौता मंदिर है।

पूरे गांव में उन्हें ‘ट्रंप कृष्णा’ के नाम से पहचाना जाता था। खेती करने वाले किसान कृष्णा ने बताया था कि ट्रंप के अमरीकी राष्ट्रपति चुने जाने के बाद से कई मुद्दों को लेकर वह उनके बहुत बड़े प्रशंसक बन गए थे।

लोगों ने पहले दी थी मनोचिकित्सक से मिलने की सलाह

कृष्णा ने एक बार अपने इंटरव्यू के दौरान बताया था कि ट्रंप की प्रतिमा स्थापित करने और इसकी पूजा करने को लेकर लोगों ने उनका काफी मजाक भी उड़ाया था। इतना ही नहीं लोगों ने उन्हें मनोचिकित्सक से मिलने तक की सलाह दी थी, हालांकि फिर भी ट्रंप के प्रति उनका लगाव कम नहीं हुआ। कृष्णा ने बताया था, “ट्रंप के लंबे जीवन के लिए वे हर शुक्रवार उपवास रखता है। वे अपने साथ हमेशा उनकी तस्वीर रखते हैं। किसी भी काम को शुरू करने से पहले उनकी प्रार्थना भी करते हैं।” स्कूली पढ़ाई अधूरी छोड़ चुके बुसा कृष्णा की वैश्विक राजनीति में काफी दिलचस्पी थी। उनकी इच्छा थी कि अमरीकी राष्ट्रपति ट्रंप फिर से चुनाव जीतें और चीन से निपटें। इस वर्ष की शुरुआत में जब डोनाल्ड ट्रंप भारत आए थे तो कृष्णा ने केंद्र सरकार से अपील की थी कि वह उन्हें अमरीकी नेता से मिलवाने की व्यवस्था करें। हालांकि, कृष्णा की अपने ‘भगवान’ से मिलने की इच्छा अधूरी ही रह गई थी।

https://navbharattimes.indiatimes.com/state/other-states/hyderabad/die-hard-fan-of-donald-trump-from-telangana-died-from-cardiac-arrest/articleshow/78618351