‘बाबा का ढाबा’ पर लगी लंबी लाइन, बुज़ुर्ग दंपत्ति बोले- सबकी मदद होनी चाहिए

0
5

#BabaKaDhaba: कोरोना काल में किसका क्या हाल हुआ ये तो किसी से छुपा नहीं है तो वहीं कुछ दिन पहले सोशल मीडिया पर दिल्ली के मालवीय नगर में एक बुज़ुर्ग दंपत्ति की वीडियो वायरल हुई जो अपनी पत्नी के साथ मिलकर ढाबा चलाते नज़र आ रहे थे. लेकिन लॉकडाउन के बाद उनके ढाबे पर कोई खाने नहीं आता था तभी एक यूटूबर उनके ढाबे पर पंहुचा तो वो अपनी पूरी कहानी सुनाते वक्त रो पढ़े. सोशल मीडिया पर उनका ये वीडियो वायरल हो गया और देशभर से कई लोग उनकी मदद के लिए आगे आए. वीडियो वायरल होने के बाद बाबा का ढाबा पर लोगों की भीड़ लग गई. बाबा के चेहरे पर मुस्कान आ गई.

सोशल मीडिया की ताकत का एहसास तो लोगों को था ही मगर इस वीडियो के वायरल होते ही यकीन में बदल गया. इसी के साथ कई बड़े बॉलीवुड सेलेब्स ने भी इस वीडियो पर कमैंट्स किए. टीम इंडिया के स्पिन गेंदबाज के अलावा बॉलीवुड एक्ट्रेस रवीना टंडन, सोनम कपूर, स्वरा भास्कर मदद के लिए सामने आई हैं. आम आदमी पार्टी विधायक सोमनाथ भारती भी अपनी ओर से मदद करने पहुंचे उन्होंने बाबा का ढाबा पर जरूरी सामान भिजवाया.

दिल्ली कैपिटल आईपीएल टीम ने ट्विटर पर वीडियो शेयर करते हुए लोगों से बाबा का ढाबा पर खाना खाने की अपील की है उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा- ‘समय मुश्किल चल रहा है, लेकिन दिल्ली का दिल तो आज भी एक मिसाल है न? दिल्लीवालों, इस वक्त हमारे लोकल बिजनेस को आपके सपोर्ट की जरूरत है। चलिए इन आंसुओं को कल से खुशी के आंसुओं में बदलते हैं। मालवीय नगर में बाबा का ढाबा जाइए।’

बता दें गौरव वासन नाम के एक यूट्यूबर ने इस बुज़ुर्ग जोड़े का वीडियो बनाया और सोशल मीडिया पर शेयर भी किया. उन्होंने यह वीडियो उनके चैनल ‘स्वाद ऑफिशियल’ पर 6 अक्टूबर को यह वीडियो डाला था जहां से यह तेजी से वायरल हो गया. ट्विटर पर इस वीडियो को वसुंधरा नाम की यूजर ने शेयर किया था जिसकी वजह से यह वीडियो ट्विटर पर भी वायरल हो गया.

बुज़ुर्ग दंपत्ति कई वर्षों से मालवीय नगर में अपनी छोटी सी दुकान लगाते है. दोनों की उम्र 80 वर्ष से अधिक है कांता प्रसाद और बादामी देवी कई वर्षों से मालवीय नगर में अपनी छोटी सी दुकान लगाते हैं. दोनों की उम्र 80 वर्ष से अधिक है और उनके दो बेटे और एक बेटी भी है लेकिन कोई उनकी मदद नहीं करता इसीलिए अपना सारा काम वह खुद ही करते है और ढाबा भी खुद ही चलाते है.

बता दें, तमाम लोगों का सपोर्ट मिलने के बाद कांता प्रसाद का कहना है कि अब उनका बिज़नेस अच्छा चल रहा है और वह और उनकी पानी काफी खुश भी है