`मां के बच्चे को ज्यादा नमक खिलाने के कारण सामने आया है दिलदहलाने वाला सच

0
3




हमारे सुनने में ऐसी चीजें आती है जिनको सुनकर उन पर यकीन करना मुश्किल होता है पर वास्तव में यह घटना किसी के साथ हुई है और उसने इसका खामियाजा भी भुगता है आज हम आपको जो घटना बताने जा रहे हैं, बेहद दिल दुखाने वाली है, किसी भी चीज की अति जिंदगी में बहुत बुरी होती है, न्यूयॉर्क में ऐसा ही एक किस्सा हुआ जिसमें एक मासूम को अपनी जान गंवानी पड़ी. नमक हर देश में स्वाद अनुसार डाला जाता है या फिर कुछ लोग इसे कम तो कुछ ज्यादा खाना पसंद करते हैं पर न्यूयॉर्क में एक ऐसा किस्सा सामने आया है जिसमें ज्यादा नमक खिलाने से एक बच्चे को अपनी जिंदगी से हाथ धोना पड़ा.

जानकारी के अनुसार न्यूयॉर्क में एक मानने छोटे बच्चे को उसकी उम्र से ज्यादा नमक खिलाया बच्चा सिर्फ 5 साल का था और उसकी मां ने उसे खाने में इतना ज्यादा नमक खिलाया कि उसके शरीर को नुकसान पहुंच गया, डॉक्टरों के अनुसार बच्चे को खाने में दिए गए ज्यादा नमक के कारण बच्चे के शरीर में सोडियम का लेवल बहुत ज्यादा बढ़ गया जिससे बच्चे के दिमाग में काफी सूजन आ गई इसके चलते इस बच्चे को जान गवानी पड़ी, डॉक्टर के अनुसार साथ ही इस बच्चे को सोडियम पॉइजनिंग का भी शिकार हो गया था.

डॉक्टरों ने इस मां को समझाया के आगे से खाने में कभी इतना नमक ना डालें जिससे कि जान का नुकसान हो जाए नमक देखा जाए तो ज्यादा खाने से हमारे शरीर को कई नुकसान हो सकते हैं. दोस्तों आप भी अपने खाने में इन चीजों का खास ध्यान रखें और खासकर डॉक्टर भी इस चीज के लिए मना करते हैं कि नमक ना ही ऊपर से डालकर खाएं और ना ही खाने में ज्यादा खाएं ।