नए अवतार में लॉन्च हुई Hero की ये बाइक, जानें कीमत और खूबियां

0
3

नई दिल्ली. देश में फेस्टिवल सीजन को ध्यान में रखते हुए Hero MotoCorp ने अपनी पॉप्युलर मोटरसाइकल Hero Glamour को नए अवतार में पेश किया है। Hero Glamour Blaze को ₹72,200 (एक्स-शोरूम, दिल्ली) क प्राइस टैग के साथ लॉन्च किया गया है। कंपनी ने यह बाइक एक नए कलर ऑप्शन और एक नए फीचर के साथ लॉन्च की है। इनके अलावा बाइक में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

ग्लैमर ब्लेज में क्या है नया ?
कंपनी ने ग्लैमर के नए अवतार को नए मैट ग्रे कलर ऑप्शन के साथ पेश किया है। वहीं इस बाइक में एक नया फीचर भी दिया गया जो लोगों के लिए काफी यूजफुल होगा। नई ग्लैमर ब्लेज में हैंडलबार में यूएसबी चार्जर दिया गया है। इसके अलावा बाइक में कोई अन्य बदलाव नहीं किया गया है।

 इंजन- कंपनी ने फरवरी 2020 में इस बाइक का BS6 वर्जन पेश किया था। 125cc सिंगल-सिलिंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो पुराने मॉडल के मुकाबले 19 पर्सेंट ज्यादा पावर देता है।

पावर-ग्लैमर के पुराने मॉडल में 11.5 bhp का पावर और 11 Nm पीक टॉर्क मिलता है। ग्लैमर का इंजन अब 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है, जबकि पहले 4-स्पीड यूनिट मिलती थी।

डिजाइन और स्टाइलिंग
बाइक में नए 5-स्पोक अलॉय वील्ज, रियलटाइम माइलेज के साथ डिजिटल-एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और i3 टेक्नॉलजी दी गई है। हीरो का दावा है कि नई ग्लैमर के फ्रंट सस्पेंशन ट्रैवल में 14 पर्सेंट और रियर सस्पेंशन ट्रैवल में 10 पर्सेंट की बढ़ोतरी हुई है। बाइक का ग्राउंड क्लियरेंस अब 180 mm है, जो पहले 150 mm था। वही कीमत की बात करें तो Hero Glamour Blaze को ₹72,200 (एक्स-शोरूम, दिल्ली) क प्राइस टैग के साथ लॉन्च किया गया है।