फिटकरी के ये टोटके दूर कर देंगे आपके सारे दुख, खत्म हो जाएंगी हर परेशानी

0
7

फिटकरी की मदद से जीवन की कई तरह की परेशानियों से निजात पाई जा सकती है। लाल किताब में फिटकरी से जुड़े कई सारे टोटके बताए गए हैं। जिनको करने से दुखों का अंत हो जाता है। इसलिए आप इन उपायों को जरूर करें। आज हम आपको लाल किताब में बताए गए फिटकरी के कुछ उपाय बताने जा रहे हैं, जो कि इस प्रकार हैं ।

फिटकरी के उपाय

घर का माहौल बनें अच्छा

अगर आपके घर में हमेशा लड़ाई का माहौल ही रहता है और परिवार के सदस्यों के बीच मतभेद हैं। तो इस उपाय को करें। लाल किताब में बताए गए फिटकरी के इस उपाय को करने से घर में शांति स्थापित हो जाएगी। आप रात के समय एक गिलास पानी के अंदर फिटकरी डाल दें। ये पानी अपने पलंग के नीचे रख दें। वहीं सुबह उठकर इस पानी को पीपल के पेड़ पर चढ़ा दें। ये उपाय आप लगातार सात दिनों तक करें। आपके घर में शांति स्थापित हो जाएगी।

धन बरकत के लिए

धन बरकत के लिए अपने व्यापार स्थल के बाहर यानी मुख्य द्वार पर काले कपड़े के अंदर फिटकरी बांधकर लटका दें। ऐसा करने से धन बरकत होगी। इसके अलावा आप रोज रात को सोते समय दांतों को फिटकरी से साफ करेंगे या फिटकरी के पानी से स्नान भी करें। ये उपाय करने से भी आपको धन लाभ होगा।

कर्ज से मुक्ति पाने के लिए

जिन लोगों के ऊपर कर्ज चढ़ा है, वो लोग फिटकरी के इस उपाय को जरूर आजमाएं। एक पान का एक पत्ता लेकर उसपर थोड़ा सा सिंदूर और फिटकरी रख दें। उसके बाद इस पत्ते को पीपल के पेड़ के नीच दबा दें। पत्ते को दबाने के लिए आप पीपल के पेड़ के नीचे गड्ढा कर सकते हैं और उसके अदंर पान का पत्ता व फिटकरी दबा सकते हैं। इस उपाय को आप बुधवार के दिन शाम के समय ही करें। ये उपाय लगातार तीन बुधवार तक करने से कर्ज चुकाने का रास्ता आपको मिल जाएगा।

नकारात्मक ऊर्जा करे दूर

घर में नकारात्मक ऊर्जा महसूस होने पर फिटकरी को एक कांच के ग्लास में रख दें। फिर इस ग्लास को घर के बाथरुम में रख दें। दरअसल घर के बाथरुम में ही सबसे ज्यादा नकारात्मक ऊर्जा होती है और इस जगह पर फिटकरी को रखने से नकारात्मक ऊर्जा खत्म हो जाती है। आप समय-समय पर ग्लास में रखी फिटकरी को बदलते रहें।

वास्तु दोष हो खत्म

घर में वास्तु दोष होने पर घर के हर कमरे में 50 ग्राम का फिटकरी रख दें। ये उपाय करने से वास्तु दोष खत्म हो जाएगा।

बुरी नजर दूर करने के लिए

बुरी नजर लगने पर फिटकरी का एक टुकड़ा लेकर उसे सिर से पांव तक 7 बार घूमाएं। फिर इस टुकड़े को जल में प्रभावित कर दें। ये उपाय करने से नजर उतर जाएगी।

ऊपर बताए गए फिटकरी के उपायों को जरूर करें। ये सभी उपाय बेहद ही कारगर साबित होंगे।