अनोखी शादी: दावत में रिश्तेदार और मेहमानों की बजाए आए 500 बेजुबान जानवर, सब ने भरपेट खाया

0
0

भारत में शादियां कितने धूमधाम से होती है ये आप सभी अच्छे से जानते हैं। खासकर इन शादियों में मेहमानों को दावत देने में पानी की तरह पैसा बहाया जाता है। इस दौरान खाने की बर्बादी भी बहुत हो जाती है। हालांकि ओडिशा के भुवनेश्वर में हुई एक शादी में दावत थोड़ी अलग अंदाज में दी गई। यहां कपल ने अपनी शादी में 500 बेजुबान जानवरों को खाना खिला सबका दिल जीत लिया।

शादी में 500 बेजुबानों को खिलाया खाना

Eureka Apta और उनकी पत्नी Joana हाल ही में शादी के पवित्र बंधन में बंधे। ऐसे में उन्होंने अपनी शादी की दावत में दोस्त और रिश्तेदारों को बुलाने की बजाय 500 बेजुबानों को खाना खिला दिया।

3 साल पहले ही सोच लिया था

दूल्हा Eureka Apta एक स्वतंत्र फिल्ममेकर हैं, वहीं उनकी पत्नी Joana बतौर डेंटिस्ट काम करती हैं। इन दोनों ने तीन साल पहले ही एक दूसरे से वादा कर लिया था कि जब भी अपनी शादी होगी तो हम इन बेजुबानों के लिए कुछ जरूर करेंगे। ऐसे में जब इनकी शादी का मौका आया तो दोनों ने एनिमल वेलफेयर NGO Ekmara की सहायता से 500 जानवरों को भोजन खिलाया। इतना ही नहीं उन्होंने इस एनजीओ को कुछ पैसे भी दान में दिए। इसके अलावा इन्होंने अपनी शादी के दो दिन पहले एक एनिमल शेल्टर में दवाईयां भी दी।

इस कारण लिया यह फैसला

बता दें कि इस कपल ने 25 सितंबर को शादी रचाई है। जब इनकी शादी हो रही थी तब शहर भर के स्ट्रीट डॉग्स और अन्य जानवरों को खाना भी खिलाया जा रहा था। इस तरह का काम करने के पीछे की वजह दूल्हे की मां थी। दरअसल उनका कैंसर से निधन हो गया था। ऐसे में बेटा उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करना चाहता था। यह काम वह किसी खास दिन करना चाहता था इसलिए उसने अपने जीवन का सबसे महत्वपूर्ण दिन ‘शादी’ को चुना। कपल ने अपनी शादी बड़े ही सिंपल तरीके से की थी।

आगे भी करते रहेंगे ऐसे काम

यह कपल इस साल की शुरुआत में एक कुत्ते की जान भी बचा चुका है। वह कुत्ता एक्सीडेंट में घायल हो गया था। ऐसे में वे लोग उसके लिए शेल्टर तलाशने लगे। इस दौरान उन्हें Ekmara NGO की जानकारी मिली। यहां जानवरों की स्थिति देख दोनों बड़े दुखी हुए। तब से उन्होंने इन बेजुबानों के लिए चैरिटी करने का निर्णय ले लिया। कपल का कहना है कि वे इस तरह के नेक काम करना कभी बंद नहीं करेंगे। वे भविष्य में भी इसे जारी रखेंगे।