3.15 करोड़ रुपये की लग्जरी एसयूवी Lamborghini Urus की 200 यूनिट भारत में बिकी, बना रेकॉर्ड


0

नई दिल्ली।
Lamborghini Urus Price And Sale In India:
लग्जरी एसयूवी सेगमेंट में सबसे पॉपुलर लैम्बोर्गिनी उरुस ने इंडिन मार्केट में धमाल मचाते हुए 200 यूनिट बिक्री का आंकड़ा पार कर लिया है। जी हां, 3 करोड़ 15 लाख रुपये की कीमत वाली लैम्बोर्गिनी उरुस की साल 2018 में इंडियन मार्केट में एंट्री के बाद सबसे जल्दी इसकी 200 यूनिट बिक गई है और लग्जरी एसयूवी सेगमेंट में यह रेकॉर्ड है। इस बीच एक और खबर आ रही है कि रैपर बादशाह ने दूसरी लैम्बोर्गिनी उरुस खरीदी है, जो कि ब्लैक कलर में है। चलिए, आपको लैम्बोर्गिनी उरुस के बारे में कुछ खास बातें आपको बताते हैं।

80 फीसदी फर्स्ट टाइम बायर्स
आपको जानकर हैरानी होगी कि लैम्बोर्गिनी उरुस (Lamborghini Urus) की कुल 200 यूनिट बिक्री में 80 फीसदी से ज्यादा फर्स्ट टाइम बायर्स हैं। इससे आपको अंदाजा हो गया होगा कि भले सिलेब्रिटीज और पॉलिटिशियंस के बीच रेंज रोवर कारें पॉपुलर हैं, लेकिन उरुस भी इस सेगमेंट में धमाल मचा रही है और खूब बिक रही है। इस खास उपलब्धि पर खुशी जताते हुए लैम्बोर्गिनी इंडिया के प्रमुख शरद अग्रवाल ने कहा कि लैम्बोर्गिनी उरुस को अनवील करने के तुरंत बाद इंडियन मार्केट में पेश कर दिया गया था और इस एसयूवी ने आते ही मार्केट पर जैसा कब्जा कर लिया। पिछले साल इसकी 100 यूनिट बिकी थी और फिर Urus Pearl Capsule और Urus Graphite Capsule के आने के बाद इसकी बिक्री में जबरदस्त बढ़ोतरी हुई।

लैम्बोर्गिनी इंडिया के प्रमुख शरद अग्रवाल

पावरफुल इंजन और धांसू स्पीड
आपको बता दें कि लैम्बोर्गिनी उरुस को 2 वेरिएंट में पेश किया गया है, जिनमें Lamborghini Urus V8 की कीमत 3.15 करोड़ रुपये और Lamborghini Urus Pearl capsule वेरिएंट की कीमत 3.43 करोड़ रुपये (एक्स शोरूम) है। इस सुपर स्पोर्ट लग्जरी एसयूवी में 4.0 लीटर V8 ट्विन टर्बो इंजन लगा है, जो कि 650 एचपी की पावर और 850 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट करता है। 2 व्हील ड्राइव और 4 व्हील स्टीयरिंग वाली इस लग्जरी एसयूवी को महज 3.6 सेकेंड में 0-100 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से चला सकते हैं। वहीं, लैम्बोर्गिनी उरुस की टॉप स्पीड 305 kmph है। यहां ये बताना भी जरूरी है कि लैम्बोर्गिनी उरुस की दुनियाभर में 20,000 से ज्यादा यूनिट बिक चुकी है।


Like it? Share with your friends!

0

0 Comments

Your email address will not be published.