एक मशहूर शो, जो एकता कपूर का था मगर ‘K’ से शरू नहीं होता है उसका नाम!

0
1

टेलीविजन इंडस्ट्री पर काफी समय से राज करने वालीं टीवी क्वीन से फेमस हुईं एकता कपूर (Ekta Kapoor) एक समय पर अपने सीरियल्स के नाम की शुरुआत ‘K’ से करती थीं। उनके सीरियल्स ‘क्‍योंकि सास भी कभी बहू थी’, ‘कहानी घर घर की’, ‘कसौटी जिंदगी की’, ‘कसम से’, ‘कुटुम्‍ब’ और ‘कुसुम’ जैसे बड़े सीरियल काफी हिट हुए। इन सभी सीरियल्स के नाम की शुरुआत ‘K’ से ही हुई। वहीं इन सबके बीच एकता कपूर का एक सीरियल ऐसा भी आया जो काफी हिट हुआ। लेकिन उसके नाम की शुरुआत ‘K’ से नहीं हुई। जी हाँ हम बात कर रहे हैं ‘हम पांच’ (Hum Paanch) की।

‘हम पांच’ सीरियल के 345 एपिसोड प्रसारित हुए। दर्शकों ने इस सीरियल को खूब पसंद किया। इस सीरियल को एकता कपूर और उनकी मां शोभा कपूर ने प्रोड्यूस किया था। यह सीरियल 1995 से 1999 तक टेलीकास्ट हुआ था। इसके पॉपुलर होने की वजह से इसका एक दूसरा सीज़न भी बना। जो 2005 से 2006 तक चला। सीरियल की पॉपुलैरिटी से ‘ज़ी टीवी’ चैनल को भी फायदा मिला। एकता कपूर का करियर वहीं से परवान चढ़ने लगा।

‘हम पांच’ सीरियल

इसमें कोई शक नहीं है कि एकता कपूर (Ekta Kapoor) ने इंडियन टेलीविजन को नया मुकाम दिया। सास-बहू की खींचतान से लेकर पति-पत्‍नी के रिश्‍तों की तमाम परतों को एकता ने छोटे पर्दे पर उतारने में किसी तरह की कोई कसर नहीं छोड़ी। आज भी टीवी पर एकता कपूर के सीरियल्‍स ही सबसे ज्यादा पसंद किये जाते हैं और घरों में उन सीरियल्‍स के किरदारों पर सबसे अध‍िक चर्चा भी होती है। एकता के ऐसे कई टीवी सीरियल्‍स हैं जिनका आज भी कोई तोड़ नहीं है।

एकता कपूर जिस तरह से सीरियल की स्क्रिप्ट तैयार करती हैं वह बहुत ही तारीफ के काबिल होती है। ‘हम पांच’ सीरियल से ही यह बात स्पष्ट होती है कि जो चीज़ मेहनत से बनाई जाती है उसमें इस तरह के लॉजिक काम नहीं आते हैं। अब एकता कपूर के कई सीरियल ऐसे हैं जिनके नाम की शुरुआत ‘K’ लेटर से नहीं होती है।

छोटे पर्दे की 10 मोस्ट स्टाइलिश एक्ट्रेसेस! इनकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर मचाती हैं धमाल

हिंदी रश की ताजा वीडियो यहां देखें: