ये हैं 5 बॉलीवुड एक्ट्रेस और उनकी हमशक्‍ल बहनें, साथ में देखकर आप भी खा जाएंगे धोखा

0
3

कहते हैं कि दुनिया में हर किसी का कोई न कोई हमशक्ल होता है। कभी-कभी हम अपने हमशक्ल को देख लेते हैं लेकिन कभी-कभी नहीं। क्योंकि वह दुनिया के दुसरे कोने में होते हैं जिसकी वजह से उन्हें देख पाना मुमकिन नहीं होता है। लेकिन कभी-कभी भाई-बहन भी देखने में एक से लगते हैं। पहली मर्तबा देखने पर लगता है कि वह एक ही हैं। आइये आज हम बॉलीवुड की पांच अभिनेत्रियों के बारें में जानते हैं जिनकी बहन बिल्कुल उनकी तरह दिखती हैं।

1- भूमि पेडनेकर और समीक्षा पेडनेकर

‘टॉयलेट’ फिल्म फेम भूमि पेडनेकर और उनकी बहन समीक्षा पेडनेकर हुबहू एक दूसरे की तरह दिखती हैं। इस बात का पता फैन्स को तब चला जब भूमि ने समीक्षा के साथ इन्स्टाग्राम पर अपनी फोटो शेयर की। पहली बार देखने में कोई पहचान भी नहीं सकता था कि कौन भूमि हैं और कौन समीक्षा? आपको बता दें कि समीक्षा भूमि की तरह बहुत ही स्टायलिश हैं लेकिन वह अपना करियर लॉ में बनाना चाहती हैं बॉलीवुड में नहीं। इस समय वह लॉ की पढ़ाई कर रही हैं।

2- तापसी पन्नू और शगुन पन्नू

‘पिंक’ फेम तापसी पन्नू बॉलीवुड में एक जाना पहचाना नाम है। आपको जानकार हैरानी होगी कि तापसी की एक बहन है जो हुबहू उनकी तरह दिखती हैं। उनकी बहन का नाम शगुन पन्नू है। शगुन का बॉलीवुड में कोई इंटरेस्ट नहीं है। शगुन की खुद की एक वेडिंग प्लानिंग कंपनी है। शगुन के इन्स्टाग्राम एकाउंट को देखकर कोई नहीं बता सकता है कि वह फैशन और स्टाइल के मामलें में अपनी बहन से पीछे हैं। शगुन बहुत ही खूबसूरत और फैशनेबल हैं।

3- कंगना रानौत और रंगोली चंदेल

बॉलीवुड की ‘क्वीन’ कंगना रानौत इस समय पूरे भारत में एक जाना-पहचाना नाम है। उनकी बहन रंगोली चंदेल भी अक्सर अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहती हैं। रंगोली की शक्लो-सूरत एक दम कंगना की तरह मिलती जुलती हैं। हालांकि एसिड अटैक से पीड़ित होने के कारण रंगोली के एक तरफ का चेहरा झुलस गया है। रंगोली अपनी बहन की मैनेजर है। कंगना की फिल्म, प्रोडक्शन और पैसे से जुड़ा वह सारा काम संभालती हैं।

4- कृति सेनन और नुपुर सेनन

जिस तरह से ‘हीरोपंती’ फेम कृति सेनन बॉलीवुड में लोकप्रिय हैं ठीक उसी तरह उनकी बहन भी अक्षय कुमार के साथ ‘फिलहाल’ गाने में आकर फेमस हो ह चुकी हैं। नुपुर एक लाजवाब सिंगर हैं। वह बिल्कुल अपनी बहन की तरह दिखती हैं। नुपुर का लक्ष्य है कि वह अपनी बहन की तरह बॉलीवुड में करियर बनाये। स्टाइल और फैशन सेन्स के मामलें में वह अपनी बहन से कम नहीं हैं। सोशल मीडिया पर उनके बहुत से फैन्स हैं।

5- रेखा और राधा उस्मान सैयद

बॉलीवुड की एवरग्रीन ब्यूटी अभिनेत्री रेखा की ख़ूबसूरती के चर्चे आज भी होते हैं। लेकिन आपको जानकार हैरानी होगी कि उनकी तरह दिखने वाली उनकी एक बहन भी है। जिनका नाम राधा उस्मान सैयद है। एक बार में देखने में कोई भी धोखा खा सकता है कि कौन रेखा हैं और राधा। रेखा की बहन राधा विदेश में रहती हैं। राधा एक माडल भी रह चुकी है। इसके अलावा वह क्लासिकल सिंगर भी हैं। राधा और रेखा को साथ में करीना कपूर के कजिन अरमान जैन के रिसेप्शन में देखा गया था।

यह भी पढ़ें : बॉलीवुड जगत की जीजा-साली की 4 मशहूर जोड़ियां जो हमेशा रहती हैं चर्चा में