राशिफल 10 अक्टूबर 2020 : आज भगवान शनि बदलेंगे अपनी ग्रह चाल, इन जातकों को कर सकती है मालामाल

0
3

Rashifal 10 October 2020 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 10 October 2020

Aaj Ka Rashifal

Astrology Sign

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

महिलाओं को सेहत का विशेष ध्यान रखना होगा। अपने खान-पान और रहन-सहन को अनियमित और असंतुलित ना होने दें। वाहन चलाते समय सावधानी रखें। किसी कार्य से बाहर जाना पड़ सकता है। नौकरी पेशा लोगों को भी अपने काम में उचित मेहनत करने से सकारात्मक परिणाम हासिल होंगे। कोर्ट कचहरी के कामों में भी प्रगति दिखेगी।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

नया काम करना चाहते हैं तो परिवार की किसी महिला के नाम से करें। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आ जाने से मन में राहत रहेगी। स्वास्थ्य कुछ नरम रहेगा, गले में इंफेक्शन जैसी स्थिति महसूस हो सकती हैं। परिवार का सहयोग कम ही मिलता नजर आ रहा है। आज आप अपने काम को टालने की भी कोशिश करेंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपको शरीर के साथ भावनात्मक रूप से भी मजबूत होने पर ध्यान देना होगा। खुद को स्वस्थ और ऊर्जावान महसूस करेंगे। समाज में मान-प्रतिष्ठा बढ़ेगी। आज मेडिटेशन या पूजा पाठ में थोड़ा समय अवश्य बिताएं। उधार दिया हुआ पैसा मिलने की संभावना है। पार्टनर के साथ छोटी बातों पर भी वाद विवाद उत्पन्न हो सकते हैं।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

बैंक से जुड़े व्यक्ति मानसिक तकलीफ का सामना कर सकते हैं। किसी मित्र द्वारा नया अवसर प्राप्त हो सकता है। कारोबारियों के लिए स्थिति अनुकूलता वाली रह सकती है। किसी बात को लेकर बड़े भाई से अनबन हो सकती है। भूमि संबंधित किये निवेश से लाभ होगा। स्वास्थ्य ठीक रहेगा लेकिन किसी प्रकार का तनाव व थकान की स्थिति रह सकती है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

Leo Astrology

लोग आज आप के किये कार्यों में खामी निकालेंगे। बाहरी व्यक्तियों के साथ किसी प्रकार के वाद-विवाद में ना पड़ें। काम के मामले में आप तनावग्रस्त रह सकते हैं। परिवार में किसी आयोजन को लेकर चर्चा होगी। किसी असहाय की मदद करें। मौसमी बीमारी का प्रभाव स्वास्थ्य पर पड़ सकता है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

साझेदारी संबंधी व्यवस्था में किसी बात को लेकर संबंध खराब हो सकते हैं इसलिए सावधान रहें। अप्रिय या अशुभ समाचार मिलने से मन कुछ व्यथित रहेगा। बातचीत के माध्यम से चल रहे कई मसलों का हल व समाधान मिल जाएगा। बुजूर्गों के स्वास्थ्य में कमी आएगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

शारीरिक और मानसिक रूप से आप अनुकूल नहीं हैं। लंबे समय से चली आ रही किसी बड़ी दुविधा से आपको जल्दी ही छुटकारा मिलेगा। निवेश की दृष्टि से आपके लिए आज का दिन अशुभ है। आपसे छोटे व्यक्ति आपके निर्णय से सहमति नहीं दिखाएंगे। अपने अहंकार और गुस्से को काबू में रखें।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आपकी सलाह सबके लिए लाभकारी रहेगी। आप दूसरों के साथ परिचय करने में न चूके। शेयर खरीदने या बेचने का यह सही समय नहीं है क्योंकि इस समय शेयर बाजार थोड़ा अस्थिर हो सकता है। घर का माहौल ठीक रहेगा। अहंकार की भावना रखने से आपका नुकसान हो सकता है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपके कुछ काम पूरे हो सकते हैं। माता-पिता की मदद मिलेगी। मन प्रसन्न रह सकता है। पार्टनर से सहयोग लेने में संकोच न करें। सामाजिक सम्बन्धों का लाभ मिलेगा,आश्वासन प्राप्त होंगे। आज आप किसी के षड्यंत्र में उलझ सकते हैं, सचेत रहें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

कोई घरेलू परेशानी आ सकती है जिसका असर पूरे परिवार पर होगा। आज आपको बड़ी खरीदारी करने से परहेज करना चाहिए। आगे के कामों की योजनाएं बनाना आज आपके लिए बहुत आसान रहेगा। पेट से जुड़ी तकलीफ अचानक उभर सकती है। शनि देव को काले तिल चढ़ाएं।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

अगर आप किसी भी तरह के इलेक्ट्रॉनिक्स व्यवसाय से जुड़े हैं तो यह समय आपके लिए बेहद फायदेमंद है। प्रॉपर्टी खरीदने से संबंधित कोई विचार मन में आ सकते हैं। घर में कोई मांगलिक कार्य होने में देरी है। आप अपनी वाणी के प्रभाव से काफी काम सहजता से पूरे कर लेंगे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrology

दिन की शुरुआत सफलता से होगी। पारिवारिक वातावरण भी खुशनुमा बना रहेगा। कोई दोस्त अथवा रिश्तेदार आपकी भावनाओं का गलत फायदा उठा सकता है। इसलिए सचेत रहें। स्वास्थ्य कुछ नरम रहेगा, कमजोरी और मनोबल में कमीं महसूस रहेगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 10 October 2020 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : घर में पड़ी ये चीजे बनती है कंगाली की वजह, देखते ही तुरंत हटा दें अपने घर से