पूर्व सीएम कल्याण सिंह की नातिनी और दामाद को जान का खतरा, तीन महीने के लिए मिलेगी सुरक्षा

0
0

उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम कल्याण सिंह की नातिनी व दामाद ने जान का खतरा जताया है। शासन ने मामले को गंभीरता से लेते हुए सुरक्षा देने का फैसला लिया है। नातिनी ने अपर मुख्य सचिव (गृह) को बीते दिनों अपनी कार पर हुए हमले का जिक्र करते हुए जानमाल की क्षति की आशंका जताई है। हालांकि पत्र में हमले की पूरी जानकारी नहीं लिखी गई और न ही इस घटना की एफआईआर किसी थाने में दर्ज हुई।

पूर्व सीएम के बेटे एटा सांसद राजवीर सिंह की बेटी पूर्णिमा सिंह की शादी दो साल पूर्व भाजपा ब्रजक्षेत्र पदाधिकारी श्यौराज सिंह के बेटे प्रवीण राज सिंह से हुई थी। बीते दिनों पूर्णिमा सिंह द्वारा अपर मुख्य सचिव (गृह) को पत्र भेजा गया। उन्होंने लिखा कि कुछ समय पूर्व पति के साथ कार से शहर में निकले थे। बाजार में सामान लेने के लिए दोनों उतरकर दुकान पर गए। इसी दौरान कार पर हमला किया गया। उन्होंने आशंका जताते हुए लिखा कि अगर हम दोनों कार में होते तो जानमाल को खतरा निश्चित था। इस घटना के बाद से काफी डर लगने लगा है। डर है कि आसामाजिक तत्व फिर से हम पर हमला व जानमाल को नुकसान पहुंचाने की कोशिश अवश्य करेंगे। ऐसी घटना दोबारा न हो, इसके लिए सुरक्षा के दृष्टिगत दो गनर की आवश्यकता है। घटना की एफआईआर नहीं कराई गई, लेकिन सीसीटीवी फुटेज एलआईयू में दे दिए गए हैं।

पिता एटा सांसद ने भी भेजा पत्र

पिता एटा सांसद राजवीर सिंह राजू ने भी बेटी-दामाद की जान के खतरे की आशंका जताते हुए शासन को पत्र भेजा था। उनके अनुसार घटना की एफआईआर इस वजह से नहीं दर्ज कराई गई कि कोई इसे राजनीतिक रंग देने का प्रयास न करे।

उच्च स्तरीय समिति की बैठक में होगा अनुमोदित

अब शासन के संयुक्त सचिव सुनील कुमार ने अलीगढ़ के डीएम-एसएसपी को एक सुरक्षाकर्मी नि:शुल्क तीन माह के लिए देने का फैसला शासन स्तर से लेते हुए पत्र भेजकर अ‌वगत कराया है। अब यह मंडलीय सुरक्षा समिति की बैठक में रखा जाएगा।

पूर्व सीएम की नातिनी व दामाद को सुरक्षा देने के संबंध में शासन द्वारा अ‌वगत कराया गया है। मंडलीय सुरक्षा समिति की बैठक में अनुमोदन को रखा जाएगा।