खत्म हुई हाथरस केस की सुनवाई, जाने दिनभर क्या क्या हुआ

0
2

हाथरस केस (Hathras Case) पूरे देश में इन दिनों सुर्खियों में हैं। आज इसकी लखनऊ (Lucknow) बेंच की अलहबाद हाई कोर्ट में सुनवाई थी। इस सुनवाई में पीड़िता के रिश्तेदार भी अदालत में मौजूद थे। इसके अलावा अपर मुख्य सचिव (गृह विभाग) अवनीश के अवस्थी, डीजीपी एचसी अवस्थी और स्थानीय प्रशासन, डीएम और एसपी सहित कई अन्य अधिकारी भी वहां उपस्थित थे।

बुलगढ़ी जाकर जांच करेगी सीबीआई की 15 सदस्यी टीम

सीबीआई (CBI) के हाथ में ये केस आते ही उनकी 15 लोगों की टीम बुलगढ़ी गांव जाकर घटनास्थल का मुआयना कर सकती है। खबरों के अनुसार इस सीबीआई टीम के साथ फॉरेंसिक टीम भी उपस्थित रहेगी।  घटनास्थल के मुआयने के दौरान कई सबूत एकत्रित किए जाएंगे। इसके अलावा सीबीआई एसआईटी से भी जांच से संबंधित डॉक्यूमेंट्स लेकर केस की इवेस्टिगेशन करेगी। वे इस जांच से जुड़े सभी अधिकारियों से बातचीत भी कर सकती है।

दो बजे शुरू हुई थी सुनवाई


इस दौरान सीबीआई पोस्टमार्टम रिपोर्ट, फोरेंसिक टीम के जांच सेंपल और बाकी संबंधित सबूतों को एकत्रित करेगी। इस प्रक्रिया में केस की इंवेस्टिगेसन अधिकारी डिप्टी एसपी सीबीआई सीमा पहुजा भी पूरे समय टीम के साथ रहेगी। पीड़िता का परिवार आज लखनऊ में ही रुका था। वे लोग दो बजे हाईकोर्ट के सामने पेश हुए थे।

2 नवंबर को होगी अगली सुनवाई


हाथरस केस की सुनवाई खत्म होते ही पीड़िता का परिवार और अधिकारी कोर्ट से बाहर आ गए। कोर्ट अपना निर्णय अगली हियरिंग डेट 2 नवंबर को सुनाएगा।

पीड़िता का परिवार मांग रहा सुरक्षा


पीड़िता के परिवार की वकील सीमा कुशवाह ने सुनवाई खत्म होने के बाद मीडिया से बातचीत भी की। उन्होंने बताया कि पीड़िता का परिवार चाहता है कि सीबीआई की रिपोर्ट को पब्लिक न किया जाए। इसके आलवा उन्होंने परिवार की सुरक्षा की मांग भी की है।