रेखा ने बताया, अमिताभ क्यों छिपाते थे दोनों के प्यार की कहानी लोगों से

0
1

ये तो सब को पता है कि बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन और बॉलीवुड की एवरग्रीन एक्ट्रेस रेखा दोनों का जन्म दिन ग्यारह अक्टूबर को ही होता है। हालांकि एक ही दिन पर बर्थडे होने के बावजूद भी इन दोनों की राहें अब एक दूसरे से काफी अलग हो चुकी है। ऐसे में हम आपको अमिताभ और रेखा से जुडी कुछ खास बातों से रूबरू करवाना चाहते है। जी हां ये उन दिनों की बात है जब रेखा ने बताया था कि आखिर क्यों अमिताभ बच्चन उनसे प्यार करने की बात सबसे छुपाते थे और इसके पीछे की असली वजह क्या थी।

जब रेखा ने बताया था

जब अमिताभ के सामने आते ही डायलॉग्स भूल जाती थी रेखा :

बता दे कि रेखा ने साल 1970 में आई फिल्म सावन भादों से बॉलीवुड इंडस्ट्री में डेब्यू किया था और इसके बाद रेखा ने नमक हराम, जानी दुश्मन, सिलसिला, नागिन, खून भरी मांग और जुबैदा जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया। अब यूँ तो रेखा ने कई एक्टर्स के साथ काम किया है, लेकिन परदे पर अमिताभ बच्चन के साथ उनकी जोड़ी को सबसे ज्यादा पसंद किया जाता था। यही वजह है कि ऑनस्क्रीन खूबसूरत दिखने वाली इस जोड़ी के प्यार के चर्चे ऑफस्क्रीन भी होने लगे थे। यहाँ तक कि इन दोनों की जोड़ी के बारे में आज भी लोग खूब चर्चा करते है और इनके दूर होने की वजह जानना चाहते है।

जब रेखा ने बताया था

एक ही बिल्डिंग में रहते थे रेखा और जया बच्चन :

गौरतलब है कि एक इंटरव्यू के दौरान रेखा ने कहा था कि अमिताभ बच्चन के सामने खड़े रहना आसान बात नहीं थी और अमिताभ बच्चन के साथ पहली फिल्म के दौरान वह कभी कभी अपने डायलॉग भी भूल जाती थी। वही अगर खबरों की माने तो ऐसा कहा जाता है कि रेखा और जया बच्चन एक ही बिल्डिंग में रहती थी और इन दोनों के बीच काफी अच्छी दोस्ती थी। यहाँ हैरानी की बात ये है कि तब जया और अमिताभ एक दूसरे को डेट कर रहे थे और जया ने ही रेखा को अमिताभ बच्चन से मिलवाया था। ऐसे में जब जया और अमिताभ की शादी हुई तो शादी के बाद अमिताभ और रेखा के प्यार की अफवाहों को लेकर जया बच्चन काफी परेशान हो गई थी।

जब रेखा ने बताया था

रेखा की मांग का सिंदूर देख रो पड़ी थी जया बच्चन :

जहाँ एक तरफ रेखा इस बात को स्वीकार करने को तैयार थी कि उन्हें अमिताभ बच्चन से प्यार है, वही दूसरी तरफ अमिताभ इस मामले को लेकर हमेशा खामोश रहे। यहाँ गौर करने वाली बात ये है कि नीतू और ऋषि कपूर की शादी में केवल जया और अमिताभ बच्चन ही नहीं बल्कि रेखा भी पहुंची थी। इस शादी में रेखा अपनी मांग में सिंदूर लगा कर पहुंची थी और उनके सिंदूर को लेकर हर किसी के मन में कई तरह के सवाल उठ रहे थे। यहाँ तक कि रेखा की मांग के सिंदूर को देख कर जया बच्चन ने भी कुछ देर तक तो खुद को संभाले रखा था, लेकिन फिर वह रो पड़ी थी। जब कि सिंदूर लगाने को लेकर रेखा ने कहा था कि उनके शहर में सिंदूर लगाना फैशन है।

जब रेखा ने बताया था

अमिताभ बच्चन को लेकर रेखा ने कही थी ये बातें :

बहरहाल फिल्म फेयर को दिए एक इंटरव्यू के दौरान जब रेखा ने बताया था कि अमिताभ बच्चन अपने प्यार की बात सब के सामने क्यों कहे, जब कि उन्होंने अपने परिवार और बच्चों को प्रोटेक्ट करने के लिए ही ऐसा किया है। इसके साथ ही रेखा ने ये भी कहा था कि उन्हें इस बात की फिक्र नहीं कि लोग उनके बारे में क्या सोचते है, क्यूकि उन्हें अमिताभ से प्यार है और अमिताभ को उनसे प्यार है। इसके इलावा रेखा ने ये भी कहा था कि मिस्टर बच्चन पुराने विचारों के है और वह किसी को दुखी नहीं करते तो अपनी पत्नी को क्यों दुखी करेंगे। अब ये तो पुरानी बातें है, लेकिन अगर वर्तमान समय की बात करे तो आज के समय में रेखा और अमिताभ दोनों एक दूसरे को देखते ही किनारा करके निकल जाते है।

यह भी पढ़ें : जब दिमाग से पैदल लोगों द्वारा अमिताभ रेखा पर बनाये जोक्स पढ़ेंगे तो सोचेंगे इतने भी गिरे हुए लोग है