राशिफल 12 अक्टूबर 2020 : आज इन राशियों पर बरसेगी भगवान शिव की कृपा, घरेलू और आर्थिक पक्ष रहेगा आपके लिए हितकारी

0
1

Rashifal 12 October 2020 : जैसा की आप सभी जानते है की राशि हमारे जीवन पर बहुत असर डालती है। राशि के अनुसार हमारे जीवन में अनेक घटनाए घटित होती रहती हैं। आपको बता दे की प्रत्येक मनुष्य की राशि उसके जन्म और ग्रह नक्षत्र के आधार पर आंकी जाती है। आध्यात्मिक लोग जो राशि के जानकार है उनका कहना है की ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। राशिफल निकालते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है। नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं, ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है आज के इस राशिफल में आपको दैनिक योजना, नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। तो चलिए आज हम आपको विस्तार से जानकारी देते हैं तो पढ़िए Rashifal 12 October 2020

Aaj Ka Rashifal

Astrology Sign

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

किसी बात में मिली असफलता आत्मविश्वास पर असर कर रही है। पारिवारिक माहौल तनावग्रस्त रह सकता है। पार्टनर से मिली आलोचना गहरी चोट दे सकती है। नए संपर्क विकसित होने की संभावना है। विवेक का प्रयोग करें, समस्याएं कम होंगी। शारीरिक कष्ट संभव है। अज्ञात भय रहेगा। कार्य में बाधा संभव है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

इस समय लाभदायक ग्रह स्थितियां बनी हुई है। किसी भी काम को मना न करना आपका खास गुण है और इसी कारण चुनौतियों का सामना करने में आपको आनंद मिलता है। स्वास्थ्य कमजोर रहेगा। घुटने में दर्द रह सकता है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आजकल आपका पढ़ाई से ध्यान भटक रहा है। आय के साथ-साथ खर्चों की भी अधिकता बनी रहेगी। उधार दिया हुआ धन पाने के लिए कुछ समय इंतजार करना पड़ेगा। कार्य संबंधी यात्रा सफल हो सकती है। नौकरी में अधिकार मिल सकते हैं। सुख के साधन जुटेंगे। भूमि व भवन संबंधी योजना बनेगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

Cancer Astrology

स्वास्थ्‍य संबंधी चिंता बनी रहेगी। माता-पिता के स्वास्थ्य को लेकर जागरूक रहें। आपका आत्मविश्वास अच्छा रहेगा। आकस्मिक यात्राएं लाभकारी हो सकती हैं। बातचीत के दौरान आपके मुंह से ऐसी बात निकल सकती है जो आपसी संबंधों के लिए नुकसानदायक होगी। बड़े सौदे बड़ा लाभ दे सकते हैं। उन्नति के मार्ग प्रशस्त होंगे। आशंका व कुशंका रहेगी।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

अपने कार्य के प्रति आप समर्पित नहीं हैं। ध्यान देकर कार्य करें। आज आपको व्यापार में नुकसान ज्यादा हो सकता है। प्रेम-प्रसंग में अनुकूलता रहेगी। कोई ऐसा कार्य न करें जिससे कि अपमान हो। नौकरी में चैन रहेगा। मित्रों का सहयोग मिलेगा। लाभ के अवसर हाथ आएंगे। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

काम के बारे में सोच से ज्यादा कर्म पर जोर देना होगा। अधिक सोच विचार मन में डर उत्पन्न करके आपकी क्षमता को कम करा सकते हैं। दिल और दिमाग में संतुलन बनाकर वास्तव में रहने की कोशिश करें। निवेश शुभ रहेगा। नौकरी में अधिकारी प्रसन्न रहेंगे। धनहानि हो सकती है। शारीरिक कमजोरी महसूस होगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

कोई बड़ा खर्च एकाएक सामने आएगा। कर्ज लेना पड़ सकता है। कुसंगति से बचें। किसी व्यक्ति के काम की जवाबदारी न लें,अपने काम पर ही ध्यान रखें। निकट के लोगों का रवैया अचम्भित और दुःखी कर सकता है। आपके बड़े भाई और पिता से वैचारिक मतभेद हो सकता है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

Scorpio Astrology

धन के लेनदेन संबंधी कार्यों के लिए आज का दिन उत्तम है। आज किसी भी काम में रुकावट नहीं आएगी। विद्यार्थियों की अपने अध्ययन के प्रति एकाग्रता उन्हें परीक्षा में सफलता देगी। कोई बड़ी समस्या का अंत हो सकता है। जोखिम व जमानत के कार्य टालें। लेन-देन में सावधानी रखें। पिछले कुछ समय से चल रही किसी शारीरिक परेशानी से राहत मिलेगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आपको जॉब या बिजनेस में परिस्थितियां थोड़ी विपरीत लग सकती हैं। बकाया वसूली के प्रयास सफल रहेंगे। लाभ के अवसर हाथ आएंगे। कोई बड़ा काम करने का मन बनेगा। भाग्य का साथ मिलेगा। किसी खास अपने से अपनी इच्छित बात आसानी से मनवा सकते हैं। गाय को गुड़-रोटी दें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

किसी के विशिष्ट मार्गदर्शन से किसी खास समस्या का हल निकल सकता है। आज कोई दु:खद समाचार प्राप्त हो सकता है। व्यर्थ की दौड़धूप होगी। विवाद से स्वाभिमान को चोट पहुँच सकती है। लेन-देन में जल्दबाजी न करें। मशीनरी के प्रयोग में विशेष तौर पर सावधानी रखें।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

इस समय प्रॉपर्टी संबंधी कार्यों में निवेश करने के लिए उत्तम समय है। सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। नौकरी में कार्य की प्रशंसा होगी। किसी व्यक्ति से बहस हो सकती है। आपकी व्यवस्थित दिनचर्या आपको शारीरिक रूप से स्वस्थ रखेगी। भ्रम की स्थिति उत्पन्न हो सकती है, विवेक से कार्य करें।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

Pisces Astrology

आर्थिक स्थितियां उत्तम बनी रहेंगी। सरकारी कामों में सहूलियत होगी। जीवनसाथी से सहयोग मिलेगा। घर में सुख-शांति रहेंगे। कीमती वस्तुएं संभालकर रखें। परिवार तथा मित्रों का सहयोग मिलेगा। प्रसन्नता बनी रहेगी। बच्चों से संबंधित भी कोई शुभ सूचना प्राप्त होगी। स्वास्थ्य ठीक रखने के लिए प्राणायाम और व्यायाम को जीवन शैली का भाग बनाएं।

उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताया गया Rashifal 12 October 2020 का ये लेख जरूर पसंद आया होगा। कृप्या अपनी कीमती राय हमे कमेंट में बताना ना भूलें। हमारे इस राशिफल को अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : हमारे द्वारा बताई गई कुंडली राशि ग्रह नक्षत्र के आधार पर आपके जीवन की घटनाओं से अलग हो सकती है। राशि से सम्बंधित पूरी जानकारी के लिए एक बार किसी पंडित या ज्योतिषी से जरूर मिलें। सटीक भविष्यफल के लिए किसी ज्योतिषी से पूरी कुंडली का अध्ययन करवाना चाहिए।

यह भी पढ़ें : किसी भी इंसान की इन आदतों की वजह से भाग्य नहीं देता है उसका साथ, महालक्ष्मी भी हो जाती है नाराज