व्हेल की उल्टी ने मछुआरे की बदली किस्मत, हाथ लगा 25 करोड़ का अद्भुत खजाना

0
79




दोस्तों दुनिया में एक से एक हैरान करने वाली घटनाएं घटती रहती हैं। कोई रातों रात गरीब हो जाता है तो कोई रातों रात ही अमीर बन जाता है। ऐसी घटनाएँ लोगों के साथ घटना लोगों के साथ घट जाती हैं जिसके बारे में लोगों ने कभी कल्पना भी नही की होती है। आज हम आपको थाईलैंड की एक ऐसी ही घटना के बारे में बने जा रहे हैं। यहां एक मछुआरा रातों रात करोड़ पति बन गया। और इससे भी अधिक हैरानी वाली बात है की ये मछुआरा एक मछली के उल्टी करने के कारण करोड़पति बन गया है।

आपको बता दें की नासिर नाम का मछुआरा अपने कामों में व्यस्त था, तभी समुद्र के किनारे पड़ी बड़ी मछली ने उल्टी की ,इसमें उसके मुँह से बहुत बड़ी एक चट्टान निकली। नारिस इसे उठा लाया,लेकिन जब वो इसे उठा कर लाया था तब उसे इस चट्टान की कीमत नही पता थी। उन्हें अंदाज ही नही था कि एक मछली उनकी किस्मत बदल देगी।

नारिस ने जब इस चट्टान के बारे में पता लगाया तो उन्हें पता लगा कि इसकी कीमत 24 लाख पाउंड है। जो कि 245 करोड़ के आसपास हुआ। उन्हें यह भी पता लगा कि यह कोई आम चट्टान नही बल्कि एम्बरग्रीस है। और यह एम्बरग्रीस का अब तक का सबसे बड़ा टुकड़ा था जो नारिस के पास पहुच गया था इसका वजन लगभग 100 किलोग्राम है।

अभी तक नारिस हर महीने केवल 500 पाउंड तक की ही कमाई कर पाते थे, उनकी किस्मत रातों रात इस तरह बदल जाएगी यह उन्होंने सोचा भी नही था। नारिस ने यह भी बताया है कि किसी कारोबारी ने उसे इस बात का यकीन दिलवाया है कि यदि यह बेहतर क्वालिटी का निकला तो नारिस को इसके 23740 पाउंड प्रति किलो के हिसाब से कीमत दी जाएगी। नारिस इससे संबंधित सूचना पुलिस को भी दे चुके हैं।

जानकारों के अनुसार यह एक प्रकार का वेस्ट है यह छोटा होने पर वेल्ह मछली के मल से प्राप्त होता है। और बड़ा होने पर मछली इसे उल्टी में बाहर निकाल देती हैं यह मछली के पेट मे उसकी सुरक्षा हेतु आंतों में एकत्रित होता है लेकिन मछली इसे पचा नही पाती और बाहर उगल देती हैं। हालांकि यह हैरानी की बात है कि वेल्ह उल्टी करने के लिए तट पर आई हो वो ऐसा नही करती है।