1 सप्ताह करें इस फूल का उपाय जड़ से समाप्त हो जाएगी दाद,खाज,खुजली की समस्या जानिए तरीका

0
113




दोस्तों कुछ लोग खुजली जैसे रोगों से परेशान रहते हैं। यदि इस दाद खाज का सही समय पर इलाज न किया जाए और इसे हल्के में लिया जाए तो यह चर्म रोग का गंभीर रूप ले सकता है। ऐसे तो इस समस्या से संबंधित कई चीजें बाजार में उपलब्ध हैं। लेकिन आज हम आपको एक ऐसे फूल के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके उपयोग से कैसा भी चरम रोग ठीक हो जाएगा।

गेंदे के फूल से चर्म रोग का निदान

आयुर्वेद में गेंदे के फूल और पत्तियों को चर्म रोग के लिए बहुत अधिक फायदेमंद बताया गया है। इस फूल एवम इसकी पत्तियों से खुजली,दाद,खाज जैसी समस्याओं से छुटकारा मिलता है। गेंदे में एंटी फंगल गुण होते हैं। यह एंटी एलर्जिक भी होता है। इसकी इसी गुण से दाद खाज खुजली जल्दी ठीक हो जाती है। अगर आपके शरीर में कहीं पर खुजली की समस्या है और यह लंबे समय से बनी हुई है तो आपको एक बार गेंदे के फूल का उपयोग करके जरूर देखें। यह आपकी समस्या को जड़ से खत्म कर देगा।

उपयोग की विधि

चर्म रोग को सही करने के लिए आपको गेंदे के फूल को पीस कर इसका एक पेस्ट तैयार कर लें। इसके बाद समस्या वाली जगह इसे इस्तेमाल करें। जब यह पेस्ट सूख जाए तो इसे ठंडे पानी से धो लें। इस तरह इसका उपयोग करने से दाद खाज खुजली की सभी प्रकार की समस्या दूर हो जाती हैं।