इन तीन रंगों में से चुने एक रंग, पता चल जाएगी आपके भविष्य और स्वभाव से जुड़ी ये ज़रूरी बातें

0
16

रंग-बिरंगी दुनिया में कितने सारे रंग हैं । प्रकृति में ढेरों रंग बिखरे हुए हैं लेकिन उनमें से कोई एक है जो आपकी आंखों को भाता है । जो आपको बहुत अचछा लगता है । लाल, पीला, नीला, सफेद और भी कई सारे रंग । वो एक रंग जिसे देखकर आप मुस्‍कुरा उठते हैं, वो एक रंग जिसे पाने को मन मचल उठता है । अपने घर की हर चीज को उसी रंग में रंगने का मन करने लगता है । क्‍या आप जानते हैं रंगों को लेकर आपकी पसंद आपके स्‍वभाव को दर्शाती है । आज हम आपके लिए ऐसे ही तीन रंग लेकर आये है जिनमे से आप अपने पसंदीदा रंग को चुनकर अपना व्यक्तित्व और स्वभाव के बारे में सब कुछ जान सकते है |तो फिर देर किस बात की चुनिए इन तीन रंगो में से कोई एक रंग और जाने अपना वक्तित्व और भविष्य..

लाल रंग

जिन लोगों ने का मन लाल रंग पर आया है उनका भविष्य अच्छा रहने वाला है और साथ ही इनकी कुंडली में वाहन खरीदने के योग बन रहे है और आने वाला समय आपके लिए बहुत ही शुभ रहने वाला है साथ ही अगर आपके व्यवहार की बात की जाये तो जिस तरह से लाल रंग हमेशा ही सबसे अधिक आकर्षण का केन्द्र माना गया है उसी प्रकार से इसे पसंद करने वाले लोग भी भीड़ से अलग ही दिखाई देते हैं। क्योंकि इस रंग से उत्पन्न होने वाले उत्साह एवं जोश की किरणों की तरह ही इसे पसंद करने वाले भी जोशीले होते हैं।

ये लोग जीवन को पूरे उत्साह के साथ जीते हैं। साथ ही ये लोग दूसरों के स्वभाव को बहुत जल्दी समझ लेते हैं। प्रेम और दोस्ती, इनके लिए बेहद महत्वपूर्ण है जिसके बिना ये रह नहीं सकते।इनमें उत्‍साह की कोई कमी नहीं होती, साथ ही ये बहुत जल्‍दी दोस्‍त बना लेते हैं | ये एक अलग ही मिजाज के व्यक्ति के रूप में दुनिया के सामने आते हैं।

पीला रंग

पीला रंग का चुनाव अगर अपने किया है तो आपको जिंदगी में जल्द कोई बड़ी खुशखबरी हाथ लगने वाली है| साथ ही आपको बता दे की अगर आपने पीला रंग चुना है तो इसका अर्थ है की आप स्वतंत्रता पसंद व्यक्ति हैं। आपकी सोच भी ठीक इसी प्रकार की है। जब भी आप जीवन में कोई निर्णय लेने लगते हैं तो जल्दवाजी करने की बजाय पूरा समय लेते हैं और फिर आगे बढ़ते हैंआपमें एक एक खासियत यह भी है कि जीवन भर आपके भीतर की उत्सुकता कभी मरती नहीं है और हरदम सीखते रहने की विशेषता इनमें बनी रहती है।ये लोग हमेशा ही जीवन को सकारात्मक रूप में जीते हैं। नए विचारों को अपना साथी बनाना एवं कार्यों में सफलता पाने का प्रयास करते हैं। ये लोग हमेशा ही जीवन को सकारात्मक रूप में जीते हैं।

हरा रंग

अगर आपकी नजरें हरे रंग पर आकर रुकी है तो इसका यह संकेत है के आपके कुंडली ने आभूषण या पदोन्नति के योग बन रहे हैं | विद्यार्थियों के लिए सफलता के योग है इसके साथ ही अगर आपने तीसरा रंग हरा पसंद किया है तो आप उन लोगों में से हैं जो अपनी एक अलग ही दुनिया में रहना पसंद करते हैं। इस रंग को पसंद करने वाले लोगों में हर परिस्थिति में अपने स्वभाव को बनाए रखने की क्षमता होती है। ऐसे लोग चाहे सफलता के कितने ही ऊंचे शिखर पर क्यों ना पहुंच जाएं, अपने से छोटे लोगों को साथ लेकर चलना इन्हें आता है। ये बहुत शांतिप्रिय इंसान होते हैं तथा लड़ाई-झगड़ों से दूर ही रहते हैं।