किस्मत हो तो ऐसी! आर्थिक तंगी का सामना कर रहा ‘भारतीय’ रातों रात बना करोड़पति, दुबई में जीती 24 करोड़ की लॉटरी

0
10

कहते हैं कि ऊपर वाला जब भी देता है तो छप्पर फाड़ के देता है, हालांकि यह कहावत भारत में मशहूर है लेकिन ऐसा ही कुछ दुबई में रहने वाले एक शख्स के साथ हुआ है। आर्थिक तंगी का सामना कर रहा 51 वर्षीय व्यक्ति रातों रात करोड़पति बन बन गया। बताया जा रहा है कि भारतीय मूल के जॉर्ज जैकब्स ने करीब चार दिन पहले दुबई में एक लॉटरी टिकट खरीदा था जिसके बाद उनकी किस्मत चमक गई। जैकब्स ने लॉटरी में 3,267,102 अमेरिकी डॉलर (24,11,07,390 रुपए) की धनराशि जीती है।

भारतीय मूल के शख्स की रातों रात चमकी किस्मत

खलीज टाइम्स की खबर के अनुसार संयुक्त अरब अमीरात के दुबई में रहने वाले भारतीय मूल के 51 वर्षीय जॉर्ज जैकब्स को अपनी किस्मत पर यकीन नहीं हो रहा है। वह अब रोडपति से करोड़पति बन गए हैं। मीडिया रिपोर्ट से मिली जानकारी के मुताबिक जॉर्ज ने 30 नवंबर, 2020 को दुबई में एक लॉटरी टिकट खरीदा था। 3 नवंबर यानी गुरुवार को अबूधाबी में हुए ‘बिग टिकट ड्रॉ’ में जॉर्ज जैकब्स को प्रथम विजेता घोषित किया गया। जॉर्ज जैकब्स ने लॉटरी में 24,11,07,390 रुपए जीते हैं।

आर्थिक तंगी से गुजर रहे थे जॉर्ज

सोशल मीडिया पर इन दिनों जॉर्ज जैकब्स अपनी पटली हुई किस्मत को लेकर चर्चा में हैं। दुबई में अपनी पत्नी और बेटे के साथ रहने वाले जॉर्ज पेशे से एक चिकत्सा उपकरण विक्रेता हैं। लॉटरी में करोड़ों रुपए जीतने के बाद जॉर्ज का कहना है कि यह धनराशि उनके परिवार के लिए काफी मायने रखती है। जॉर्ज ने बताया कि वह पिछले कुछ वर्षों से आर्थिक तंगी से गुजर रहे थे, लेकिन लॉटरी के पैसों से उनकी कई समस्याएं दूर हो जाएंगी।

सोशल मीडिया पर आयोजकों ने दी खुशखबरी

बिग टिकट ड्रॉ के आयोजकों ने भारतीय मूल के लॉटरी विजेता जॉर्ज जैकब्स को सोशल मीडिया पर जीत की बधाई दी है। आयोजकों ने यह भी बताया कि जॉर्ज ने ड्रीम 12 मिलियन सीरीज 222 में एक करोड़ 20 लाख एईडी (संयुक्त अरब अमीरात दिरहम) जीते हैं। इतनी बड़ी धनराशि जीतने के बाद जॉर्ज सुर्खियों में छाए हुए हैं, सोशल मीडिया पर भी उनकी खूब चर्चा हो रही है। बता दें कि दुबई में बिग टिकट ड्रॉ के आयोजक हर वर्ष लॉटरी विजेताओं का ऐलान करते हैं, बड़ी संख्या में लोग अपनी किस्मत आजमाने के लिए टिकट खरीदते हैं।

ट्रक ड्राइवर बन गया 15 करोड़ का मालिक

भारत में भी ऐसे कई वाकये सामने आए हैं जब कोई किस्मत का इतना धनी था कि वह रातों रात करोड़ पति बन गया। इसी वर्ष लॉकडाउन के समय जब देश में सबकुछ बंद था तो एक ट्रक ड्राइवर ने पैछे छुट्टे कराने के लिए लॉटरी का टिकट खरीद दिया। इस शख्स की किस्मत इतनी तेज निकली कि लॉटरी क्लर्क ने उसे गलत टिकट दे दिया था, इसके बावजूद शख्स ईनाम में 15 करोड़ रुपए जीत गया।