गाडी और घोड़ा छोडकर ट्रेक्टर पर बारात लेकर चल पड़ा दूल्हा, जानिये क्या है मामला

0
33

अक्सर हम लोग देखते है कि जब भी किसी की शादी और बरात की बात आती है तो लोग फुल लग्जरी रखते है. एक से एक घोड़ा घोड़ी और गाड़ियाँ वगेरह लगी हुई होती है. कही न कही लोग अपने आप में अपनी इस शादी को एक यादगार पल में बदल देना चाहते है और लोग बदलते भी है लेकिन अभी हम आपको जिस बारात के बारे में बताने जा रहे है वो थोड़ी सी अलग टाइप की है और शायद आपको हल्की फुलकी राजनीतिक भी लग ही जाए, मगर बा क्या कह सकते है मैटर ही कुछ ऐसा है.

ये पूरा मामला हरियाणा के करनाल का है यहाँ पर दूल्हे ने गाडी को छोड़ दिया और जाकर के ट्रेक्टर पर बैठा और ट्रेक्टर पर बैठकर के ही अपनी बारात निकाली. अब इसके पीछे का कारण है अभी चल रहे किसान आँदोलन जिसके लिए वो अपनी तरफ से समर्थन देना चाहता था.

अब बस इसी बात के चलते हुए उसने ट्रेक्टर पर बारात निकाली और कहा कि अभी हम चाहे शहर में आकर के बस गये है लेकिन हमारी जड़े आज भी खेती से ही है और हम अपनी तरफ से इस किसान प्रदर्शन को पूरा समर्थन दे रहे है. अब इसी वजह से ही ये शादी पूरे हरियाणा में काफी अधिक चर्चा का विषय बनी हुई है क्योंकि ऐसी अनोखी बारात अब तक किसी ने भी निकाली नही है.

खैर बाकी तो अब जो भी है आप भी अच्छे तरीके से जानते ही है कि इस पर भी लोग कुछ कहते है कि चलो ये काफी अच्छा हुआ है तो कुछ लोगो का कहना है कि ये सिर्फ और सिर्फ पब्लिसिटी के लिए किया जा रहा है. खैर शादियो में लोग अपने बारातो के जरिये कई बार इस तरह के सन्देश देते हुए नजर आते रहे है और लोगो ने उनको पसंद भी किया है.