घर के दरवाजे पर लटका दें इस एक चीज को फिर कभी नहीं होगी पैसों की कमी..

0
15

हम सभी चाहते हैं कि हमारे जीवन में खुशियाँ बनी रहें। हमारे घर परिवार में सुख ,समृद्धि एवम शांति बनी रहे। दुख ,संकट, क्लेश हमारे घर परिवार से दूर रहें। और हमारे परिवार के सभी सदस्य स्वस्थ रहें,रोग बीमारी का हमारे घर में वास न हो। दोस्तों और इन सभी चीजों के लिए हम सभी लोग हमेशा ही प्रयासरत रहते हैं। आखिर कौन होगा जिस अपने घर मे खुशहाली का वातावरण नही चाहिए। हर कोई इसी सुख,शांति की खोज में भटकता है और इसको पाने के लिए तमाम उपाय भी करते हैं लोग।

जी हाँ दोस्तों दुनिया भर के लोग अपने घर और परिवार में सुख ,शांति एवं अपने घर से सदस्यों की खुशी के लिए हमेशा प्रयासरत हैं। लेकिन क्या आपको फेंगशुई के उपायों के बारे में पता है? क्या अपने कभी इन आसान से उपायों को आजमा कर देखा है। दोस्तों अगर अपने अभी तक फेंगशुई में बताये गए आसान से उपायों को ट्राई नही किया है तो एक बार इन उपायों को जानिये और आजमा कर देखिये। इसका लाभ आपको जरूर देखने को मिलेगा। तो देर किस बात की हैं आइये जल्दी से जान लेते हैं कुछ ऐसे उपाय जो आपके दैनिक जीवन पर प्रभाव डालेंगे,और आपको जीवन में एक बेहतर परिणाम देखने को मिलेगा।

आजमाएँ फैंगशुई के यह उपाय

1 – आपको बता दें कि फैंगशुई के मुताबिक घर में सुगंधित धूप एवम अगरबत्तियों को जलाना इनका इस्तेमाल करना आवश्यक एवम बहुत अच्छा बताया गया है। ऐसा करने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का सृजन होता है।

2 – इस बात का हमेशा ध्यान रखना चाहिए कि घर के किसी भी दरवाजे पर कलेंडर और दीवार नहीं टाँगनी चाहिए। ऐसा करने से नुकसान हो सकता है।

3 – इस बात का ध्यान रखें कि घर मुख्य द्वार पर कभी भी शीशा नहीं लगाना चाहिए। ऐसा करने से घर में सकारात्मक ऊर्जा नहीं आती।

4 – इस बात का ध्यान रखें कि घर में कभी भी मुरझाए पौधों को नहीं रखना चाहिए। पौधों को पानी एवम खाद समय समय पर देते रहें ताकि पौधे मुरझाए नहीं।

5 – यदि आप अपनी आमदनी एवं संम्पति में वृद्धि चाहते हैं। अपनी धन सम्पदा को बढ़ाना चाहते हैं तो तीन चीनी सिक्कों को लाल कलर के धागे करके इसे दरवाजे के हैंडल में टांग देना चाहिए। इस बात का विशेष ध्यान रखें कि यह दरवाजे के अंदर की ओर लटकना चाहिए तभी इसका लाभ मिलेगा।

6 – फैंगशुई में भी झाड़ू को सभी की नजर से छिपे स्थान पर रखने की सलाह दी जाती है। झाड़ू को ऐसी जगह रखना चाहिए जगह उसपर हर किसी की नजर न पड़े।

7 – घर में विंड चाइम लटकाना चाहिए,इसकी आवाज आपके घर में खुशियाँ भर देती हैं।

8 – लाफिंग बुद्धा भी घर में खुशहाली लाता है। इसिलए घर में इसे भी स्थान देना चाहिए इससे खुशियों का आगमन घर में बना रहता है।

9 – फैंगशुई में क्रिस्टल बॉल को नौकरी के लिए अच्छा और शुभ बताया गया है। तो आप यदि नौकरी पेशा हैं या नौकरी की तलाश में हैं तो इसका उपयोग जरूर करके देखें।

10 – घर में क्रीम रंग के चीनी मिट्टी की फूलदान में पीले रंग के फूलों को लगा कर घर को सजाना चाहिए, फैंगशुई के अनुसार ऐसा करने से लाभ प्राप्त होता है।