हवाई जहाज पर अचानक लाखो मधुमक्खियो ने बोल दिया हमला, देखिये फिर क्या हुआ

0
84

वैसे तो आम तौर पर हवाई जहाज काफी अधिक सुरक्षित माने जाते है और इसे लेकर के कोई भी दिक्कत वाली बात नही मानी जाती है लेकिन अक्सर जब बात कुदरत की आ जाती है तो फिर यहाँ पर किसी की भी चलती नही है चाहे कितनी ही बड़ी टेक्नोलॉजी क्यों न हो? अभी हाल ही में कलकत्ता के एयरपोर्ट पर ऐसा ही कुछ नजारा देखने को मिला जिसे देखने के बाद में एक बार के लिए तो कई लोग सिहर ही गये क्योंकि लगभग आज से पहले कभी ऐसा कुछ देखा गया नही है.

दरअसल ये बात अभी हाल ही की है जब विस्तारा एयरलाइन का एक प्लेन बस उड़ान भरने को ही था कि तभी अचानक से एक बहुत ही बड़ा मधुमक्खियो का झुण्ड आकर के प्लेन पर चिपक गया और आप देखकर के समझ सकते है कि इनकी संख्या यही कोई हजारो लाखो में रही होगी. ये पूरे प्लेन के खिडकियों सेल केर के पंखे तक पर भी फ़ैल गयी.

ये सब कुछ देखकर के काफी लोग टेंशन में आ गये लेकिन वहाँ पर मौजूद एयरलाइन और एयरपोर्ट अथॉरिटी तुरंत हरकत में आ गयी और सभी लोगो को वहाँ से सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया ताकि किसी पर ये अटैक न कर दे और इसके बाद में इन मधु मक्खियों के ऊपर जेट स्प्रे किया गया जो कि तेज पानी होता है और इसकी मदद से लगभग दो घंटे की मशक्कत के बाद में जाकर के इनको हटाया गया तब तक पूरा एयर पोर्ट अस्त व्यस्त हो गया.

इस तरह की चीजे आम तौर पर होती नही है और लोगो को इनका आभास नही होता है तो जब कोई एक आध बार पहली बार में हुआ है तो अब उस स्थिति से कैसे निपटना है इस पर कोई एसओपी भी नही होता है तो फिर ये दिक्कत वाली बात हो ही जाती है जैसे यहाँ पर भी हो ही गयी थी.