बिकिनी से लेकर हिजाब तक में दिखीं एयर होस्टेस, ये हैं दुनिया की 6 सबसे अजीबोगरीब एयरलाइंस

0
16




एयरलाइन्स लोगो को अपनी तरफ आकर्षित करने के लिए कई कोशिशे करते रहते है जैसे की फाइट की किम कीमत या फिर अच्छा कम्फर्ट पर कुछ ऐसी एयरलाइन्स भी होती है जो लोगो को अपनीतर्फ खुचाने के के लिए कुछ असा कर देते है जिसके बारे में कोई सोच भी नहीं सकता है आज हम आपको कुछ ऐसी ही अजीबोगरीब एयरलाइंस के बारे में बताने वाले है।

विएटजेट एयरलाइन

विएटजेट एयरलाइन की शुरुआत साल 2011 में वियतनाम में हुई थी जोकि वह की पहली प्रिवेट एयरलाइंस थी और धीरे धीरे कर ये वियतनाम की सबसे लोकप्रिय एयरलाइंस बन चुकी थी इसकी लोकप्रियता की वजह थी इसके एड और फ्लाइट अटैंडेंट्स फ्लाइड की ड्रेस इस एयरलाइन्स में खूबसूरत एयरहोस्टेस बिकिनी में नजर आती है बता दे की इसे एक महिला ने शुरू किया था साथ ही मीडिया और लोगों ने इसका नाम बिकिनी एयरलाइंस रख दिया था।

रयानी एयरलाइन

मलेशिया की रयानी एयरलाइन की शुरुआत साल 2015 में हुई थी इसकी खास बात ये है की इस एयरलाइन्स के सभी प्लान्स नमाज अदा करने के बाद ही टेकऑफ करते थे साथ ही सभी एयरहोस्टेस भी हिजाब पहने रहती थीं साथ ही साथ इसमें हलाल मीट परोसा जाता था और तो और इसमें शराब पर पाबंदी रहती थी पर एक ही साल बाद यानी के 2016 में ही इस एयरलाइन पर पाबंदी लगा दी गई थी।

यूरो विंग्स एयरलाइन

यूरो विंग्स एयरलाइन अपनी ब्लाइंड बुकिंग के सिस्टम के चलते चरच में आई थी जानकारी के लिए बता दे की इस सिस्टम से आप टिकट बुक कराते वक्त ये नहीं जान पाएंगे कि आप का टिकट किस जगह के लिए बुक हो रहा है इसमें आपको सिर्फ ये बताना होगा कि आप किस जगह से टिकट बुक करना चाहते हैं और किस तरह कि जगह पर जाना चाहते हैं जिसके बाद जब आपका पेमेंट पूरा हो जाएगा तब अंत में आपको पता चलेगा कि आपका टिकट किस जगह का बुक हुआ है।

इवा एयरलाइन

इवा एयरलाइन ताइवान की एयरलाइन्स थी वैसे तो इस में कुछ भी विवादीद नहीं था इस का डिजाइन कुछ ज्यादा ही अजीब था इस पर जापानीज अनिमे हैलो किटी के मेकर्स के लाइसेंस लेकर पूरा विमान हैलो किटी पर समर्पित कर दिया गया था इस एयरलाइन के कई प्लान्स हैलो किटी थीम पर ही है अंदर और बहार से आपको हैलो किटी की से जुडी चीजे और ब्रांडिंग देखने को मिलती है।

नॉर्वेजियन एयरलाइन

नाम से आपको भी लग रहा होगा की नॉर्वेजियन एयरलाइन नॉर्वे में है पर असा नहीं है ये आयरलैंड की एयरलाइन है आपको बता दे की इस के ओनर ने ऐसा इस वजह से किया था ताकि वो नॉर्वे के टैक्स से बच सकें हैरान करने वाली बात है की एयरलाइन की कई फ्लाइट नॉर्वे उतरती ही नहीं है यानी के नाम नॉर्वे का पर प्लेन वह पर नहीं जाएगा ये चीज लोगो को भ्रम की स्थिति में डाल देता हैं।

ट्रंप शटल

जैसा की आप जानते है की डोनाल्ड ट्रम्प अमेरिका के प्रेजिडेंट होने से पहले एक बिजनेसमैन थे तब डॉनाल्ड ट्रंप ने करोड़ों रुपये का लोन लेकर इस्टर्न एयर शटल की एयर सर्विस को खरीद लिया था और इसका नाम ट्रंप रखा गया था वैसे ये एयरलाइन कुछ ही सालो बाद बंद भी हो गई थी।