Gold Price Today : सोना हुआ सस्ता, अगले कुछ दिनों में बढ़ सकते हैं दाम, जानें ताजा दाम

0
7

Gold Price Today: शादी ब्याह के सीजन में अगर आप सोना-चांदी (Gold Price) खरीदना चाहते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। पिछले कुछ दिनों से सोना-चांदी की कीमत (Silver Price) में गिरावट का दौर लगातार जारी है। इस हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन यानी शुक्रवार को सर्राफा बाजार में सोना-चांदी के भाव में उतार चढ़ाव देखने को मिला।

डॉलर के मुकाबले रुपये में आई तेजी से आज सोने का भाव 136 रुपये गिरकर 48,813 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गया। पीली धातु गुरुवार को 48,949 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुई थी। शुरुआती कारोबार में आज डॉलर के मुकाबले रुपया 16 पैसे बढ़कर 73.77 के स्तर पर था।

वेडिंग सीजन में सोने की मांग में तेजी के बावजूद कीमत में गिरावट आ रही थी, लेकिन एक बार फिर से सोना (Gold Price Today) संभलता दिख रहा है। जानकारों के मुताबिक आने वाले दिनों में सोने की कीमत में लगातार तेजी आ सकती है। सोना के साथ-साथ चांदी की चमक भी लौटने के आसार हैं।

अगर सोना चांदी के आभूषण बनवा चाहते हैं तो आपके लिए अच्छा मौका है। पिछले तीन महीने में सोने दाम में 8000 रुपये तक की गिरावट आ चुकी है। जानकारों के मुताबिक अब आने वाले दिनों में इसकी कीमत में तेजी देखी जा सकती है।

आपको बता दें कि अगस्त में सोना अपने सबसे ऊंचे भाव पर पहुंच जाया था सर्वोच्च प्राइस पर पहुंच गया था। अगस्ते के पहले सप्ताह में सोने का भाव प्रति दस ग्राम 56 हजार रुपये के ऊपर था लेकिन दूसरे सप्ताह से इसके दाम गिरावट आनी शुरू हो गई थी। वहीं नवंबर ममहीने में सोने के दामें सबसे ज्यादा गिरावट दर्ज की गई। इस महीने सोना चार हजार रुपये से ज्यादा सस्ता हुआ है। पिछले तीन महीने में सोने दाम में 8000 रुपये तक की गिरावट आ चुकी है।