चोट से परेशान 29 वर्षीय क्रिकेटर ने किया संन्यास का ऐलान, इस देश के लिये खेल सकते हैं!

0
5

कोरी एंडरसन को न्यूजीलैंड की ओर से 13 टेस्ट और 49 वनडे खेलने का मौका मिला, इसके अलावा उन्होने किवी टीम के लिये 31 टी-20 मैच भी खेले।

New Delhi, Dec 05 : न्यूजीलैंड के बल्लेबाज कोरी एंडरसन ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है, वो अमेरिका में टी-20 लीग खेलेंगे, आपको बता दें कि एंडरसन पिछले कुछ सालों से चोट से परेशान थे, उनकी पत्नी अमेरिका में रहती है, कहा जा रहा है कि पत्नी के कहने पर ही उन्होने न्यूजीलैंड से अमेरिका जाने का मन बना लिया है, आने वाले दिनों में वो अमेरिका की ओर से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलते भी दिख सकते हैं, 29 वर्षीय बल्लेबाज आईपीएल मुंबई इंडियंस और दिल्ली डेयरडेविल्स के भी खेल चुके हैं।

सबसे तेज शतक
2013 में पहला इंटरनेशनल मैच खेलने वाले कोरी एंडरसन अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिये जाने जाते हैं, 2014 में उन्होने शाहिद अफरीदी के 18 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ा था, एंडरसन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ सिर्फ 36 गेंदों में शतक लगाकर सबसे तेज सेंचुरी का रिकॉर्ड अपने नाम किया था।

अफरीदी का तोड़ा था रिकॉर्ड
कोरी एंडरसन ने 131 रनों की पारी के दौरान 14 छक्के लगाये थे, इससे पहले अफरीदी ने साल 1996 में सिर्फ 37 गेंदों में शतक लगाया था, साल 2015 में एंडरसन के इस रिकॉर्ड को दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने तोड़ा था, उन्होने वेस्टइंडीज के खिलाफ सिर्फ 31 गेंदों में शतक ठोंक दिया था।

शानदार रहा करियर
कोरी एंडरसन को न्यूजीलैंड की ओर से 13 टेस्ट और 49 वनडे खेलने का मौका मिला, इसके अलावा उन्होने किवी टीम के लिये 31 टी-20 मैच भी खेले, टेस्ट और वनडे में एक-एक शतक लगाया, एंडरसन ने न्यूजीलैंड को 2015 विश्वकप फाइनल में पहुंचाने में बड़ी भूमिका निभाई थी, उन्होने दो अर्धशतक लगाये थे, जिसमें से एक सेमीफाइनल में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ लगाया था, इसके अलावा एंडरसन ने विश्वकप 2015 में 16.71 के औसत से 14 विकेट भी लिये थे।