रिकॉर्ड ऊंचाई पर बंद हुआ शेयर बाजार, सेंसेक्स कितने ऊपर पहुंचा

0
6

रिजर्व बैंक के द्वारा नीतिगत ब्याज दरों में किसी भी तरह के बदलाव नहीं करने के फैसले को शेयर मार्केट ने सलामी दी है. शेयर बाजार में आज रिकॉर्ड तेजी दर्ज की गई. बता दें कि आरबीआई गवर्नर शक्तिकांत दास  की अध्यक्षता वाली MPC की बैठक में ब्याज दरों को स्थिर रखने का फैसला लिया गया है.

सेंसेक्स और निफ्टी ने नई ऐतिहासिक ऊंचाई को छुआ

हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन यानि शुक्रवार को कारोबार के अंत में शेयर बाजार में जोरदार तेजी के साथ कारोबार दर्ज किया गया.  बता दें कि कारोबार के अंत में आज BSE का 30 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 446.90 प्वाइंट की तेजी के साथ 45,079.55 के स्तर पर बंद हुआ. वहीं NSE का 50 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स निफ्टी 124.65 प्वाइंट की मजबूती के साथ 13,258.55 के स्तर पर बंद हुआ. कारोबार के दौरान आज सेंसेक्स और निफ्टी ने क्रमश: 45,148.28 और 13,280.05 की रिकॉर्ड ऊंचाई को छू लिया.

आज सुबह हल्की बढ़त के साथ खुला था बाजार

आपको मालूम हो कि आज शुरुआती कारोबार में BSE का 30 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 33.26 प्वाइंट की बढ़त के साथ 44,665.91 के स्तर पर खुला था. वहीं NSE का 50 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स निफ्टी 43.5 प्वाइंट की बढ़त के साथ 13,177.40 के भाव पर खुला था.

आज किन शेयरों में रही तेजी-मंदी

आज कारोबार के अंत में टाटा केमिकल्स, इंटरग्लोब एविएशन, बंधन बैंक, अडानी पोर्ट्स, हिंडाल्को, आईसीआईसीआई बैंक, अल्ट्राटेक सीमेंट, सन फार्मा, पेज इंडस्ट्रीज, टाटा पावर, ग्लेनमार्क, भारती एयरटेल, एसबीआई, हिंदुस्तान युनिलीवर, ग्रासिम, टाटा कंज्यूमर, इंडसइंड बैंक, पेट्रोनेट एलएनजी, नेस्ले, एक्सिस बैंक, ल्युपिन और भारत फोर्ज मजबूती के साथ बंद हुए.

वहीं दूसरी ओर अंबुजा सीमेंट्स, एसीसी, श्रीराम ट्रांसपोर्ट, एलएंडटी फाइनेंस, जीएमआर इंफ्रास्ट्रक्चर, आईसीआईसीआई लोंबार्ड, एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस, एचपीसीएल, कंटेनर कॉर्पोरेशन, भारती इंफ्राटेल, मुथूट फाइनेंस, टोरेंट पावर, रिलायंस, बजाज फिनसर्व, पिडिलाइट इंडस्ट्रीज, एचडीएफसी लाइफ, महानगर गैस और पीवीआर गिरावट के साथ बंद हुए.